टूट गया सन्नाटा, बाजार में खरीदारी को उमड़ी महिलाएं

जागरण संवाददाता ऋषिकेश कोरोना संक्रमण काल के दौरान बाजार का सन्नाटा त्योहारी सीजन स

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:04 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:04 PM (IST)
टूट गया सन्नाटा, बाजार में खरीदारी को उमड़ी महिलाएं
टूट गया सन्नाटा, बाजार में खरीदारी को उमड़ी महिलाएं

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

कोरोना संक्रमण काल के दौरान बाजार का सन्नाटा त्योहारी सीजन से टूटता जा रहा है। रविवार को करवा चौथ के व्रत को बाजार में महिलाएं बड़ी संख्या में खरीदारी करती नजर आई।

सुहागिनों का पर्व करवाचौथ 24 अक्टूबर यानि रविवार को मनाया जाएगा। इसके चलते रेलवे रोड, घाट रोड, देहरादून रोड, सुभाष चौक, मुखर्जी मार्ग, लाजपतराय मार्ग आदि मार्गो पर स्थित कपड़े और कास्मेटिक की दुकानों में महिलाओं की भीड़ नजर आई। आभूषण की दुकानों में भी महिलाएं अपनी पसंद के मंगलसूत्र, नथ, मांगटीका, चेन, अंगूठी, पायल आदि की खरीदारी करती दिखीं। करवाचौथ पर अपनी पत्नी को उपहार देने के लिए पुरुष बाजार में खरीदारी करते दिखे। मेहंदी की दुकानों में भी महिलाओं का उत्साह देखने को मिला। दुकानों में महिलाओं ने करवा, दिए आदि की जमकर खरीदारी की।

आभूषण व्यापारी संजय पंवार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान बाजार में मंदी आई थी। अब संक्रमण का असर कम होने के कारण बाजार में फिर से रौनक नजर आने लगी है। स्वर्ण कारोबारी हितेंद्र पंवार ने बताया कि इस वर्ष शादियों के सीजन के बाद करवा चौथ और दीपावली के त्योहारी सीजन को देखते हुए बड़ी संख्या में नागरिकों का रुझान बाजार की तरफ हुआ है। स्वर्ण कारोबार में भी इसका अनुकूल असर देखने को मिल रहा है। स्वर्ण व्यापारी केशव असुजा के मुताबिक इस बार करवाचौथ में सोने- चांदी के आभूषण के प्रति महिलाओं की अधिक दिलचस्पी दिख रही है। इस बार पौंछी, गुलाबंद, मांगटीका, टिहरी नथ, हीरे का आभूषण, मंगलसूत्र और अंगूठी की अधिक मांग बढ़ रही है।

chat bot
आपका साथी