ओवरऑल प्रदर्शन के आधार पर देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट ने देश में प्राप्‍त किया तीसरा स्थान

ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण (सीएसआइ) और ओवरऑल प्रदर्शन के आधार पर देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट ने देश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। देशभर के 50 एयरपोर्ट में हुए इस सर्वे में जौलीग्रांट एयरपोर्ट को पांच में से 4.78 अंक की ग्रेङ्क्षडग मिली।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 01:05 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 01:05 PM (IST)
ओवरऑल प्रदर्शन के आधार पर देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट ने देश में प्राप्‍त किया तीसरा स्थान
ओवरऑल प्रदर्शन के आधार पर देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट ने देश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण (सीएसआइ) और ओवरऑल प्रदर्शन के आधार पर देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट ने देश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। देशभर के 50 एयरपोर्ट में हुए इस सर्वे में जौलीग्रांट एयरपोर्ट को पांच में से 4.78 अंक की ग्रेडिंग मिली। 

जौलीग्रांट एयरपोर्ट के निदेशक डीके गौतम ने बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से हर छमाही यह सर्वेक्षण कराया जाता है। वर्तमान सर्वेक्षण जुलाई 2020 से 20 दिसंबर 2020 के मध्य किया गया। इसकी रिपोर्ट बुधवार को सार्वजनिक की गई। बताया कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट 20 लाख यात्रियों के आवागमन वाले एयरपोर्ट की श्रेणी में आता है। इसमें देशभर के 50 एयरपोर्ट शामिल हैं। बताया कि ग्राहक सुविधा व एयरपोर्ट के समग्र प्रदर्शन को ग्रेडिंग में शामिल किया जाता है। सर्वेक्षण में जौलीग्रांट एयरपोर्ट को पांच में से 4.78 ग्रेडिंग प्राप्त हुई। समान ग्रेडिंग मिलने पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट को बिहार के गया एयरपोर्ट के साथ संयुक्त रूप से तृतीय स्थान मिला। 

निदेशक गौतम ने बताया कि विश्वव्यापी कोरोना महामारी के दौर में यह एक बेहतरीन प्रदर्शन है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर वर्तमान में निर्माण कार्य भी जारी हैं, जिससे इस ग्रेडिंग को प्राप्त करना किसी चुनौती से भी कम नहीं था। उन्होंने इस उपलब्धि के लिए एयरपोर्ट के अधिकारी व कर्मचारियों को बधाई देते हुए इसे टीमवर्क की उपलब्धि बताया।

ऋषिकेश- दून के बीच संध्याकालीन तीन बस सेवा शुरू

परिवहन निगम ने ऋषिकेश और देहरादून के बीच शाम के वक्त नियमित यात्रा करने वाले नागरिकों को बड़ी राहत दी है। लॉकडाउन और कोरोना काल के कारण बंद यह तीन सेवाएं शुरू कर दी गई है। ऋषिकेश और देहरादून के बीच कई सरकारी और गैर सरकारी कर्मचारी सहित कई छात्र प्रतिदिन आवागमन करते हैं। कोरोना का संकट को देखते हुए यह बस सेवाएं बंद कर दी गई थी। जिस कारण छात्र-छात्राओं को भी परेशानी उठानी पड़ रही थी। ऋषिकेश से देहरादून के लिए शाम के समय जाने वाले यात्रियों को वाहनों के लिए अब भटकना नहीं पड़ेगा। ऋषिकेश रोडवेज डिपो ने दून रूट पर तीन बस सेवा फिर से शुरू कर दी है। परिवहन निगम ऋषिकेश डिपो के कार्यालय सहायक विपिन चौधरी ने बताया कि शाम को पहली सेवा शाम पांच बजे और दूसरी सेवा साढ़े छह बजे और तीसरी सेवा सात बजे संचालित होगी। जो निर्धारित समय पर ऋषिकेश रोडवेज बस अड्डे से सवारियां लेकर दून रवाना होगी। यह बस सेवाएं प्रतिदिन देहरादून से शाम को साढ़े छह बजे, साढ़े और आठ बजे ऋषिकेश के लिए रवाना होंगी। 

यह भी पढ़ें-Good News: देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से इन चार शहरों के लिए शुरू होंगी हवाई सेवा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी