उत्तराखंड: खाद्य सुरक्षा और औषधि विभाग में जल्द होंगी नियुक्तियां, लोक सेवा आयोग को भेजा जाएगा रिक्त पदों का अधियाचन

चिकित्सा स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री डा धन सिंह रावत ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग के रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्तियां करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि रिक्त पदों का अधियाचन जल्द लोक सेवा आयोग को भेजा जाए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 12:10 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 12:10 PM (IST)
उत्तराखंड: खाद्य सुरक्षा और औषधि विभाग में जल्द होंगी नियुक्तियां, लोक सेवा आयोग को भेजा जाएगा रिक्त पदों का अधियाचन
खाद्य सुरक्षा और औषधि विभाग में जल्द होंगी नियुक्तियां।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। चिकित्सा स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री डा धन सिंह रावत ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग के रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्तियां करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि रिक्त पदों का अधियाचन जल्द लोक सेवा आयोग को भेजा जाए। उन्होंने जिला स्तर पर तैनात विभागीय अधिकारियों के अलग कार्यालय एवं आवश्यकता के अनुसार तृतीय व चतुर्थ श्रेणी का स्टाफ भी तैनात करने के निर्देश दिए।

स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत ने सचिवालय में गुरुवार को औषधि विभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को अपने कार्यों में पारदर्शिता व तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में अधिकारियों ने विभाग के ढांचे, कार्मिकों की स्थिति की जानकारी दी। साथ ही विभाग द्वारा औषधि कारखानों एवं विक्रय केंद्रों पर छापेमारी व नमूने एकत्र करने, औषधि निर्माण इकाइयों में केंद्रीय औषधि मानकों का निरीक्षण, ब्लड बैंकों की स्थिति आदि के संबंध में आंकड़े प्रस्तुत किए।

बताया गया कि विभाग ने वित्तीय वर्ष 2020-21 से अभी तक विभिन्न स्रोतों से 4.02 करोड़ की आय अर्जित की है। इस वर्ष अभी तक औषधि के 245 नमूने एकत्र किए गए हैं। इनमें से 218 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी हैं। इनमें 24 अधोमानक पाए गए हैं। बैठक में कैबिनेट मंत्री ने जिला स्तर पर अलग से कार्यालय एवं स्टाफ की जरूरत को देखते हुए उच्चाधिकारियों से इसके लिए उचित कार्रवाई करने को कहा।

बैठक में सचिव स्वास्थ्य डा पंकज कुमार पांडेय, अपर सचिव एएस चौहान, सहायक औषधि नियंत्रक ताजबर सिंह, एसएस भंडारी, वरिष्ठ औषधि निरीक्षक डा. सुधीर कुमार, नीरज कुमार, मीनाक्षी बिष्ट समेत अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

 यह भी पढ़ें- CM धामी ने लिया उद्योगों को नोटिस का संज्ञान, मसले का हल निकालने के लिए मुख्य सचिव को किया अधिकृत

chat bot
आपका साथी