पुलिसकर्मियों के एसीपी मामले की कमेटी को जन संघर्ष मोर्चा ने भेजा पत्र

जनसंघर्ष मोर्चा अध्यक्ष व जीएमवीएन के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि पुलिसकर्मियों के एसीपी मामले में गठित कमेटी के अध्यक्ष अपर मुख्य सचिव कार्मिक विभाग सदस्यों सचिव वित्त व पुलिस महानिदेशक को पत्र भेजकर पुलिस कर्मियों के एसीपी मामले में खामियों को दूर कर आग्रह किया है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:32 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:32 PM (IST)
पुलिसकर्मियों के एसीपी मामले की कमेटी को जन संघर्ष मोर्चा ने भेजा पत्र
जनसंघर्ष मोर्चा ने पुलिसकर्मियों के एसीपी मामले की कमेटी को पत्र भेजा है।

जागरण संवाददाता, विकासनगर: जनसंघर्ष मोर्चा ने पुलिसकर्मियों के एसीपी मामले की कमेटी को पत्र भेजा है। मोर्चा अध्यक्ष व जीएमवीएन के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि पुलिसकर्मियों के एसीपी मामले में गठित कमेटी के अध्यक्ष, अपर मुख्य सचिव, कार्मिक विभाग, सदस्यों, सचिव वित्त व पुलिस महानिदेशक को पत्र भेजकर पुलिस कर्मियों के एसीपी मामले में खामियों को दूर कर उनको समुचित लाभ प्रदान किए जाने का आग्रह किया है।

 गुरुवार को पत्रकार वार्ता के दौरान रघुनाथ नेगी ने कहा कि पुलिस विभाग में कार्यरत जवानों को एसीपी मामले की विसंगति व उसके तकनीकी कारणों के चलते भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। संशोधित सुनिश्चित कैरियर प्रोन्नयन योजना (एमएसीपीएस) 2017 के आधार पर 10-20-30 वर्ष की संतोषजनक सेवा के आधार पर प्रोन्नयन व्यवस्था की गई है, जिसके आधार पर 2400-2800-4200 ग्रेड पे फिक्स किया गया है। इसमें 4200 के स्थान पर 4600 संशोधित किया गया। मोर्चा अध्यक्ष ने कहा कि पुलिस विभाग में 28 सौ ग्रेड पे यानी सहायक उप निरीक्षक का पद सृजित न होने के कारण अगले पद पर यानी उप निरीक्षक के पद पर पदोन्नयन किया जाना चाहिए, जिसका ग्रेड पे 4200 (अब 4600) सुनिश्चित है। 

यह भी पढ़ें- देहरादून में वेल्हम स्कूल समेत बने पांच नए कंटेनमेंट जोन, अब इनकी संख्‍या हुई 55

वहीं, उन्‍होंने कहा कि विभिन्‍न मुद़दों को लेकर मोर्चा के पदाधिकारी आवाज उठा रहे हैं। जनसमस्‍या की ओर सरकार को ध्‍यान देना चाहिए। इस मौके पर मोर्चा उपाध्यक्ष विजय राम शर्मा, सुशील भारद्वाज, जाबिर हसन आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- रेमडेसिविर दवा की कालाबाजारी, शिकायतों पर प्रशासन की टीम ने मेडिकल पर मारा छापा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी