कोविड जांच को कैलाश गेट में बनाई गई चेक पोस्ट, ऋषिकेश तक लग रहा जाम, पढ़िए पूरी खबर

जनपद टिहरी की सीमा कैलाश गेट में बाहर से आने वाले नागरिकों के लिए कोविड जांच चेक पोस्ट बनाई गई है। बाहर से आने वाले वाहनों की सवारियों को इस प्रक्रिया से गुजरने में काफी वक्त लग रहा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:15 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:15 AM (IST)
कोविड जांच को कैलाश गेट में बनाई गई चेक पोस्ट, ऋषिकेश तक लग रहा जाम, पढ़िए पूरी खबर
कैलाश गेट में कोविड चेक पोस्ट बनने से ऋषिकेश तक लग रहा जाम, पढ़िए पूरी खबर।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। जनपद टिहरी की सीमा कैलाश गेट में बाहर से आने वाले नागरिकों के लिए कोविड जांच चेक पोस्ट बनाई गई है। बाहर से आने वाले वाहनों की सवारियों को इस प्रक्रिया से गुजरने में काफी वक्त लग रहा है, जिस कारण कैलाश गेट से ऋषिकेश चंद्रभागा पुल तक पूरे दिन जाम लग रहा है।

टिहरी जिला प्रशासन ने कैलाश गेट और ढालवाला में चेक पोस्ट बनाई है। यहां बाहर से आने वाले नागरिकों के वाहनों को रोककर इनसे कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट मांगी जा रही है। जिनके पास रिपोर्ट नहीं है उनकी एंटीजन जांच हो रही है।यह जांच की सुविधा सिर्फ कैलाश गेट चेक पोस्ट पर है। ढाल वाला चेक पोस्ट पर जांच की सुविधा नहीं है। थाना मुनिकीरेती के कैलाश गेट चौकी क्षेत्र में जहां यह चेक पोस्ट बनाई गई है। यह सड़क के किनारे स्थित है। आबादी के बीच चेक पोस्ट में रुकने वाले वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था नहीं है।

सड़क के किनारे इन वाहनों को खड़ा किया जा रहा है, जिस कारण कैलाश गेट से ऋषिकेश चंद्रभागा पुल तक पूरे दिन जाम लग रहा है। ढाल वाला में जहां चेक पोस्ट है वहां सड़क काफी चौड़ी है। पार्किंग की भी पर्याप्त व्यवस्था है। लेकिन यहां एंटीजन जांच की सुविधा नहीं है। बाहर से आने वाले वाहनों को यदि श्यामपुर बाइपास से इंद्रमणि बडोनी चौक होते हुए ढाल वाला की और निकाला जाए तो कैलाश गेट से ऋषिकेश तक लगने वाले जाम से राहत मिल सकती है। कैलाश गेट में कोविड जांच चेक पोस्ट प्रशासन की ओर से बनाई गई है। यहां एंटीजन जांच भी हो रही है।

थाना मुनिकीरेती के प्रभारी निरीक्षक कमल मोहन भंडारी ने बताया कि बाहर से आने वाले वाहनों के कारण जाम की समस्या पैदा हो रही है। ढाल वाला में एंटीजन जांच शुरू कराने के लिए प्रशासन से बात की जाएगी। कोशिश यही रहेगी कि बाहर से आने वाले वाहनों को श्यामपुर ऋषिकेश से शहर के बाहर डायवर्ट किया जाए।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 463 नए मामले, 19 संक्रमितों की मौत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी