ऋषिकेश में भारी संख्या में वाहनों की आमद से लगा जाम

महाकुंभ के तहत शिवरात्रि के पर्व पर हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं ने शुक्रवार को बड़ी संख्या में ऋषिकेश की ओर रुख कर लिया। बाहर से आने वाले वाहनों के कारण ऋषिकेश के अंदरूनी मार्ग पर लंबा जाम लग गया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 12 Mar 2021 10:01 AM (IST) Updated:Fri, 12 Mar 2021 10:01 AM (IST)
ऋषिकेश में भारी संख्या में वाहनों की आमद से लगा जाम
ऋषिकेश में भारी संख्या में वाहनों की आमद से लगा जाम।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। महाकुंभ के तहत शिवरात्रि के पर्व पर हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं ने शुक्रवार को बड़ी संख्या में ऋषिकेश की ओर रुख कर लिया। बाहर से आने वाले वाहनों के कारण ऋषिकेश के अंदरूनी मार्ग पर लंबा जाम लग गया। पुलिस प्रशासन अब श्यामपुर बाईपास से वाहनों को डायवर्ट करने की कोशिश कर रहा है।

महाशिवरात्रि पर हरिद्वार में बड़ी संख्या में देश के अन्य प्रांतों से श्रद्धालु स्नान और दर्शन के लिए पहुंचे। शुक्रवार की सुबह अधिसंख्य श्रद्धालु अपने वाहनों को लेकर ऋषिकेश, मुनिकीरेती, लक्ष्मण झूला और नीलकंठ घूमने के लिए आए हैं। इन श्रद्धालुओं के वाहन के कारण हरिद्वार रोड पुरानी चुंगी से लेकर चंद्रभागा पुल तक करीब दो किलोमीटर सड़क पर जाम के हालात पैदा हो गए हैं। 

हालत यह है कि वाहन रेंग रेंग कर चल रहे हैं। विद्यालय खुलने का समय होने के कारण शहर की भीतरी सड़कों पर स्कूल वाहन भी चल रहे हैं जो जाम में फंसे हुए हैं। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि हरिद्वार से आने वाले वाहन जो नीलकंठ और मुनिकीरेती की ओर जाना चाहते हैं उन सभी वाहनों को श्यामपुर पुलिस चौकी से डायवर्ट कर नटराज चौक के जरिए भद्रकाली की ओर ले जाने की व्यवस्था की जा रही है।

----------------- 

पानी के बिल माफ करने की मांग

उत्तराखंड जन चेतना मंच ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से पानी के बिल माफ करने की मांग की। कहा कि कोरोना महामारी के चलते काफी लोग पानी के बिल जमा नहीं कर पाए। इस दौरान जल संस्थान की ओर से पानी के बिलों में बढ़ोत्तरी भी की गई और ब्याज भी लगा दिया गया। उन्होंने कहा कि सरकार पानी के बिलों पर लगे ब्याज व बढ़ोत्तरी को जनहित में माफ करें। मांग करने वालों में प्रदेश अध्यक्ष विकास शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता अरविंद शर्मा, सुशील कुक्की, संजय शर्मा कौशिक, ब्लॉक अध्यक्ष विजयपाल लोधा आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें-हरिद्वार-दून राजमार्ग का सबसे बड़ा बॉटलनेक बना जोगीवाला

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी