उत्तराखंड: सबसे बड़ी जेल में एक माह में 120 कैदी कोरोना संक्रमित, अब जेलर हुए होम आइसोलेट

हरिद्वार जिला जेल में कैदियों में कोरोना संक्रमण के बाद अब जेलर ने खुद को होम आइसोलेट कर दिया है। उनका कहना है कि कोरोना के लक्षण महसूस होने पर उन्होंने टेस्ट कराया है। रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 01:37 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 01:37 PM (IST)
उत्तराखंड: सबसे बड़ी जेल में एक माह में 120 कैदी कोरोना संक्रमित, अब जेलर हुए होम आइसोलेट
सबसे बड़ी जेल में एक माह में 120 कैदी कोरोना संक्रमित, अब जेलर हुए होम आइसोलेट।

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड की सबसे बड़ी हरिद्वार जिला जेल में कैदियों में कोरोना संक्रमण के बाद अब जेलर ने खुद को होम आइसोलेट कर दिया है। उनका कहना है कि कोरोना के लक्षण महसूस होने पर उन्होंने टेस्ट कराया है। रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। एहतियात के तौर खुद को होम आइसोलेट करते हुए आइजी जेल को इस बारे में जानकारी दे दी गई है। 

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण ने एकबार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। नए मामलों के सामने आने की संख्या में वृद्धि हुई है। वहीं, मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 59 हजार के पार पहुंच गया है। इस बीच प्रदेश की सबसे बड़ी जेल में भी कोरोना का दहशत देखने को मिल रही है। यहां एक माह के भीतर करीब 120 कैदियों में कोरोना सक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।  साथ ही जेल करीब छह माह से बिना अधीक्षक के चल रही है। 

वहीं, डिप्टी जेलर के सातों पद खाली हैं। केवल एक जेलर ही कार्यवाहक अधीक्षक का काम संभाल रहे हैं। जेल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रभारी जेल अधीक्षक और जेलर एसएम सिंह ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है। उनका कहना है कि कोरोना के लक्षण महसूस होने पर उन्होंने टेस्ट कराया है। हालांकि, अभी कोरोना रिपोर्ट नहीं मिली है, लेकिन उन्होंने एहतियात खुद को होम आइसोलेट करते हुए आइजी जेल को इस बारे में जानकारी दे दी है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus Outbreak: अब ऑनलाइन जानिए कोरोना जांच का परिणाम, सरकार ने की ये नई पहल

उत्तराखंड में घटी कंटेनमेंट जोन की संख्या 

प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या लगातार घट रही है। वर्तमान में सिर्फ 69 ही कंटेनमेंट जोन एक्टिव हैं। इनमें सबसे अधिक 30 देहरादून में हैं। इसके अलावा 16 उत्तरकाशी, 10 हरिद्वार, नौनीताल, दो चंपावत एक-एक पौड़ी और रुद्रप्रयाग में हैं।   

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 606 नए मामले, छह संक्रमितों की मौत

chat bot
आपका साथी