दोनों हत्यारोपितों समेत 12 लोग भेजे जेल

जागरण संवाददाता, विकासनगर: त्यूणी क्षेत्र के झिटाड़ निवासी मोती की हत्या के मामले में पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 03:00 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 03:00 AM (IST)
दोनों हत्यारोपितों समेत 12 लोग भेजे जेल
दोनों हत्यारोपितों समेत 12 लोग भेजे जेल

जागरण संवाददाता, विकासनगर: त्यूणी क्षेत्र के झिटाड़ निवासी मोती की हत्या के मामले में पुलिस ने सोमवार को दोनों हत्यारोपितों और हाईवे जाम व पथराव करने वाले दस लोगों को कोर्ट में पेश किया। जहां से सभी 12 आरोपितों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने न्यायालय से हत्यारोपियों का सात दिन का पुलिस कस्टडी रिमांड मांगा है। मुकदमे में दोनों आरोपितों के खिलाफ हत्या व साक्ष्य मिटाने की धाराएं भी बढ़ाई हैं। सोमवार को एसडीएम जितेंद्र कुमार ने विकासनगर शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने को धारा 144 लागू कर दी है। जबकि एसडीआरएफ ने ढालीपुर पावर हाउस इंटेक में वाटर ड्रोन, सोनार व गोताखोरों के जरिए शव की तलाश की। डीएम एसए मुरुगेशन व एसएसपी निवेदिता कुकरेती सुबह से शाम तक क्षेत्र में डेरा डाले हुए रहे। उन्होंने ढालीपुर पहुंचकर सर्च अभियान का जायजा लिया और अधिनस्थों को केस जल्द वर्कआउट करने के निर्देश दिए।

16 जनवरी को झिटाड़ निवासी मोती पुत्र तारा ¨सह की कोतवाली क्षेत्र में अपहरण के बाद हत्या कर दी गई थी। मामले में युवक के पिता तारा सिंह की तहरीर के आधार पर पुलिस ने नदीम पुत्र नसीम व अहसान पुत्र इखलाख निवासीगण नवाबगढ़ को गिरफ्तार किया था। दोनों ने हत्या की बात कबूल कर ली। इस पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमे में हत्या व साक्ष्य मिटाने की धाराएं भी बढ़ायी हैं। सोमवार को पुलिस ने दोनों हत्यारोपितों नदीम व अहसान के साथ हाईवे जाम करने, तोड़फोड़, बलवे में गिरफ्तार दस लोगों सन्दीप चौहान पुत्र भजन ¨सह निवासी ग्राम लक्ष्मणपुर, मुन्ना ¨सह चौहान पुत्र रोशनलाल चौहान निवासी झिटाणू थाना त्यूणी, राजेन्द्र जोशी पुत्र सन्तराम जोशी निवासी ग्राम सुजऊ चकराता, कलमू पुत्र भजन ¨सह निवासी ग्राम अमराड़ चकराता, शूरवीर ¨सह पुत्र रूपराम निवासी टोंस कॉलोनी डाकपत्थर, विकास खन्ना पुत्र कुंवर ¨सह निवासी पाटा सहिया, रविलाल पुत्र संतदास निवासी ग्राम भैमू चकराता, सचिन तोमर पुत्र जीवन ¨सह तोमर निवासी ग्राम लक्सियार, दिनेश कुमार पुत्र शूरवीर ¨सह निवासी ग्राम ¨घघगो चकराता, चतर ¨सह पुत्र रतिराम निवासी ग्राम बराड़ सहिया को भी कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने सभी 12 आरोपितों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

छठवें दिन भी नहीं लगा पता:

घटना के छठवें दिन एसडीआरएफ की टीम ने ढकरानी के बजाए ढालीपुर इंटेक पर सर्च अभियान चलाया। वाटर ड्रोन, सोनार व गोताखोरों की मदद से शव को तलाशा गया, लेकिन कोई सुराग नहीं लग पाया। जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन, एसएसपी निवेदिता कुकरेती, एसडीएम जितेंद्र कुमार, एसपी देहात परमेंद्र डोभाल, सीओ भूपेंद्र धोनी, कोतवाल महेश जोशी ने इंटेक पर सर्च अभियान का जायजा लिया। डीएम व एसएसपी ने पीड़ित परिवार से बात की और जल्द शव तलाश करने का भरोसा दिलाया। वहीं, विकासनगर शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने को एसडीएम ने धारा 144 लागू कर दी है। जबकि बाजार सामान्य दिनों की तरह खुला रहा, लेकिन बाजार में ग्राहकों की भीड़ कम दिखाई दी। जौनसार-बावर से लोगों के खरीददारी करने पर ही विकासनगर बाजार में रौनक होती है, लेकिन सोमवार को जौनसार-बावर से खरीददारी करने नाममात्र के लोग आए। शाम को विधायक मुन्ना ¨सह चौहान ने अपने कैंप कार्यालय पर शहर के व्यापारियों की बैठक लेकर जबरन बाजार बंद करने के दौरान संयम बरतने पर उनकी सराहना की।

chat bot
आपका साथी