अच्छे स्वास्थ्य के लिए जरूरी है कि हम अपना ध्यान रखें, पढ़िए पूरी खबर

ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी व ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के ऑनलाइन इंडक्शन के छठवें दिन कर्नल गुहा ने कहा कि अपनी जन्मतिथि को तो हम बदल नहीं सकते पर स्वस्थ जीवन जीने के लिए जरूरी है कि हम अपनी बॉडी एज पर ध्यान दें।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 08:53 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 08:53 AM (IST)
अच्छे स्वास्थ्य के लिए जरूरी है कि हम अपना ध्यान रखें, पढ़िए पूरी खबर
प्रसिद्ध मोटिवेशन स्पीकर व लाइफस्टाइल कोच कर्नल गौतम गुहा।

देहरादून, जेएनएन। प्रसिद्ध मोटिवेशन स्पीकर व लाइफस्टाइल कोच कर्नल गौतम गुहा ने कहा कि स्वास्थ्य सबसे बड़ी संपत्ति है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए जरूरी है कि हम अपना ध्यान रखें। यह बात उन्होंने ग्राफिक एरा के ऑनलाइन इंडक्शन के छठवें दिन छात्रों से कही।

मंगलवार को ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी व ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के देहरादून, भीमताल व हल्द्वानी परिसरों के हजारों नए छात्र-छात्राएं इस कार्यक्रम में ऑनलाइन माध्यम से जुड़े। इस मौके पर कर्नल गुहा ने कहा कि अपनी जन्मतिथि को तो हम बदल नहीं सकते, पर स्वस्थ जीवन जीने के लिए जरूरी है कि हम अपनी बॉडी एज पर ध्यान दें। उन्होंने छात्र-छात्राओं को टीन एज से ही अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि अपने स्वास्थ्य का ध्यान देना हमारी सर्वप्रथम ड्यूटी है। कर्नल गुहा ने 2013 में स्पाइनल बीमारी के कारण अपने स्वास्थ्य में आई गिरावट से लेकर ओबिसिटी, डायबिटीज व हाइपर टेंशन से अपनी लड़ाई के अनुभव भी छात्र-छात्राओं के साथ साझा किए।

यह भी पढ़ें: जानें कोरोनाकाल में क्या है डॉक्टर की सलाह, वर्तमान में दिनचर्या का कैसे है खासा महत्व; समझिए

ग्राफिक एरा के इंडक्शन में चला बॉबी कैश का जादू

ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी व ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में चल रहे ऑनलाइन इंडक्शन प्रोग्राम की छठी शाम को रंगारंग बनाया गया। इस मौके पर इंडियन काऊब्वाय के नाम से पहचाने जाने वाले बॉबी कैश ने ऑनलाइन माध्यम से लोकप्रिय वेस्टर्न सांग्स व बॉलीवुड गीतों को इस अंदाज में पेश किया कि देर शाम तक फरमाइशों का सिलसिला थमा नहीं। छात्र-छात्राओं की फरमाइश पर बॉबी कैश ने ‘एवरी थिंग आइ डू, कंट्री रोड्स, ट्रेन ट्रेन और होटल कैलीफोर्निया जैसे लोकप्रिय वेस्टर्न गानों को नए अंदाज में पेश किया। बॉलीवुड के लोकप्रिय गीत जैसे होठों से छू लो तुम, पल पल दिल के पास, गोरे गोरे और गुलाबी आंखें को अपने अनोखे अंदाज में पेश कर सब का दिल जीत लिया।

यह भी पढ़ें: योगगुरु बाबा रामदेव बोले, जीवन को संवारने के लिए अपनाएं योग मार्ग

chat bot
आपका साथी