उत्तराखंड में पुलिसकर्मियों के ग्रेड-पे को लेकर फिर सुगबुगाहट तेज, पोस्टर वायरल

पुलिसकर्मियों को 4600 ग्रेड-पे देने की मांग को लेकर प्रदेश में एक बार फिर सुगबुगाहट तेज हो गई है। इससे संबंधित एक पोस्टर मंगलवार को दिनभर इंटरनेट मीडिया पर वायरल होता रहा। पोस्टर में 25 जुलाई को गांधी पार्क में पुलिसकर्मियों की सामूहिक सभा के आयोजन का जिक्र है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 10:16 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 10:16 AM (IST)
उत्तराखंड में पुलिसकर्मियों के ग्रेड-पे को लेकर फिर सुगबुगाहट तेज, पोस्टर वायरल
सामूहिक सभा को लेकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा पोस्टर।

जागरण संवाददाता, देहरादून। पुलिसकर्मियों को 4600 ग्रेड-पे देने की मांग को लेकर प्रदेश में एक बार फिर सुगबुगाहट तेज हो गई है। इससे संबंधित एक पोस्टर मंगलवार को दिनभर इंटरनेट मीडिया पर वायरल होता रहा। पोस्टर में 25 जुलाई को गांधी पार्क में पुलिसकर्मियों की सामूहिक सभा के आयोजन का जिक्र है। साथ ही इसमें शामिल होने के लिए पुलिसकर्मियों के परिवारों से गांधी पार्क पहुंचने की अपील की गई है। हालांकि, इस मामले में पुलिस के आलाधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं।

उत्तराखंड पुलिस के सिपाही लंबे समय से 4600 ग्रेड-पे देने की मांग कर रहे हैं। इस पर पुलिस मुख्यालय की तरफ से शासन को प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है। बीते दिनों यह फाइल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पास गई तो उन्होंने आश्वासन दिया कि मामला जल्द सुलझा लिया जाएगा, लेकिन अब तक इस संबंध में कोई फैसला नहीं आया है। इसी बीच मंगलवार को इंटरनेट पर फिर से यह मामला चर्चा में आ गया।

आगामी 25 जुलाई को गांधी पार्क में सामूहिक सभा के आयोजन संबंधी संदेश फेसबुक पर 'पुलिस की आवाज' नाम के पेज से वायरल हुआ। इससे पहले इंटरनेट मीडिया में ही पुलिसकर्मियों के 15 अगस्त को रैली निकालने का संदेश भी वायरल हुआ था।

इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के कार्यकाल में मुख्य सचिव की देखरेख में कमेटी गठित की गई थी। सरकार बदलने के बाद अब एक सब कमेटी बनाई गई, लेकिन अभी कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाया है। बताया जा रहा है कि शासन स्तर पर 4200 ग्रेड-पे की बात भी उठी, लेकिन यह मामला भी ठंडे बस्ते में चला गया।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में सरकार के खिलाफ खुलकर टिप्पणी करना शिक्षकों को पड़ेगा भारी, नजर रखने के निर्देश

chat bot
आपका साथी