कोविड नियमों के उल्लंघन पर 90 व्यक्तियों का चालान

जागरण संवाददाता विकासनगर कोरोना संक्रमण बढ़ने पर सार्वजनिक स्थान पर मास्क न लगाने व शारीरिक दूरी का पालन न करने पर कोतवाली पुलिस ने अभियान चलाकर 90 व्यक्तियों के चालान काटे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:30 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:30 PM (IST)
कोविड नियमों के उल्लंघन पर 90 व्यक्तियों का चालान
कोविड नियमों के उल्लंघन पर 90 व्यक्तियों का चालान

जागरण संवाददाता, विकासनगर: कोरोना संक्रमण बढ़ने पर सार्वजनिक स्थान पर मास्क न लगाने व शारीरिक दूरी का पालन न करने पर कोतवाली पुलिस ने अभियान चलाकर 90 व्यक्तियों के चालान काटे।

कोरोना संक्रमण बढ़ने के बावजूद ज्यादातर लोग लापरवाही बरत रहे हैं, जिससे संक्रमण का खतरा और बढ़ने की आशंका है। रविवार को कोतवाल राजीव रौथाण के नेतृत्व में डाकपत्थर, विकासनगर, हरबर्टपुर व कुल्हाल चौकी प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में लाउडस्पीकर के माध्यम से नागरिकों को कोरोना के प्रति जागरूक किया। इसके बाद अभियान चलाकर गाइडलाइन का पालन न करने वालों के चालान काटे गए। साठ व्यक्ति सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के मिले, जबकि तीस व्यक्तियों ने शारीरिक दूरी के मानकों का उल्लंघन किया। प्रति व्यक्ति 200 रुपये का चालान काटा गया।

व्यापार मंडल ने व्यापारियों से दुकानों के बाहर गोले बनाने को कहा

विकासनगर: नगर के व्यापार मंडल ने सभी व्यापारियों से अपनी दुकानों के बाहर गोले बनवाने को कहा है, ताकि शारीरिक दूरी के मानकों का पालन हो सके। व्यापार मंडल अध्यक्ष अमरजीत सिंह व महामंत्री भारत कालरा ने कहा कि जो व्यापारी नियमों का पालन नहीं करेगा, उसका प्रशासन व पुलिस चालान करती है तो दुकानदार स्वयं जिम्मेदार होगा। व्यापार मंडल ने व्यापारियों से आग्रह किया कि सभी अपनी दुकान के बाहर सफेद गोले, सैनिटाइजर का उपयोग करें और खुद मास्क पहनकर व्यापार करें। साथ ही ग्राहकों को भी मास्क पहनने पर ही अपनी दुकान के अंदर आने दें।

यातायात नियमों के उल्लंघन पर 21 वाहनों के चालान किए

विकासनगर: कोतवाली पुलिस ने ओवरलोड व यातायात नियमों के उल्लंघन पर 21 वाहनों का चालान काटा। जबकि डाकपत्थर, हरबर्टपुर व कुल्हाल क्षेत्र में तीन वाहन सीज किए।

chat bot
आपका साथी