जहरीली शराबकांड: कोर्ट में पेश की मृतकों की बिसरा जांच रिपोर्ट

जहरीली शराब पीने से हुई सात लोगों की मौत के मामले में आई बिसरा जांच रिपोर्ट को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर दिया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 07:31 AM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 12:25 PM (IST)
जहरीली शराबकांड: कोर्ट में पेश की मृतकों की बिसरा जांच रिपोर्ट
जहरीली शराबकांड: कोर्ट में पेश की मृतकों की बिसरा जांच रिपोर्ट

देहरादून, जेएनएन। पथरिया पीर बस्ती में जहरीली शराब पीने से हुई सात लोगों की मौत के मामले में आई बिसरा जांच रिपोर्ट को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर दिया। जांच रिपोर्ट में शराब में मिथाइल एल्कोहल मिलने की पुष्टि हुई है, लेकिन अभी मामले में आइआइटी रुड़की और केंद्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला से यह रिपोर्ट आना बाकी है कि शराब में पहले से मिलावट थी या शराब का सेवन करने के बाद उसमें मिथाइल एल्कोहल बना।

बता दें कि बीती 19 व 20 सितंबर को शहर कोतवाली क्षेत्र की पथरिया पीर बस्ती में जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले को लेकर शासन-प्रशासन की खूब किरकिरी हुई थी। मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद इलाके में शराब सप्लाई करने वाले अजय सोनकर उर्फ घोंचू व उसके गुर्गो को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेजा। मगर इस बात का पता प्रारंभिक जांच में नहीं चल पाया था कि शराब किन परिस्थितियों में जहरीली हुई।

यह भी पढ़ें: जहरीली शराब कांड: तो सरकारी दुकानों में भी बिक रहे हैं मौत के जाम

उसमें मिलावट की गई या फैक्ट्री से ही शराब की लॉट में गड़बड़ी हुई है। इसका पता लगाने के लिए आइआइटी रुड़की ने शराब फैक्ट्री के साथ उन ठेकों से शराब का सैंपल लिया जहां से पथरिया पीर के आसपास के ठेकों को शराब भेजी गई थी। इसके साथ सीएफएसएल चंडीगढ़ को भी शराब का सैंपल भेजा गया, ताकि यह पता लगाया जा सके कि शराब में मिलावट की गई है या उसमें ऐसा कोई अवयव है जिसके चलते शराब के सेवन के बाद मिथाइल एल्कोहल बना। हालांकि यह दोनों रिपोर्ट अभी नहीं आई है, लेकिन मृतकों के बिसरा जांच की रिपोर्ट पुलिस को मिल गई है। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि रिपोर्ट को अदालत में पेश कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: जहरीली शराबकांड का एक और आरोपित मच्छर गिरफ्तार Dehradun News

chat bot
आपका साथी