चिल्ड्रन होम ऐकेडमी में छात्र की मौत की जांच हुई शुरू, पढ़िए पूरी खबर

चिल्ड्रन होम ऐकेडमी में आठवीं के छात्र की मौत मामले की रानीपोखरी थाने की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि छात्र को निमोनिया की शिकायत थी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 23 Sep 2019 11:25 AM (IST) Updated:Mon, 23 Sep 2019 11:25 AM (IST)
चिल्ड्रन होम ऐकेडमी में छात्र की मौत की जांच हुई शुरू, पढ़िए पूरी खबर
चिल्ड्रन होम ऐकेडमी में छात्र की मौत की जांच हुई शुरू, पढ़िए पूरी खबर

ऋषिकेश, जेएनएन। चिल्ड्रन होम ऐकेडमी में आठवीं के छात्र की मौत मामले की रानीपोखरी थाने की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला कि छात्र अभिषेक रविदास को निमोनिया की शिकायत थी, जिसके बाद उसे 18 सितंबर को हिमालयन हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। उधर, सोमवार को बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष उषा नेगी स्वयं विद्यालय में जांच के लिए पहुंच रही हैं।

शुक्रवार को भोगपुर स्थित चिल्ड्रन होम ऐकेडमी में आठवीं कक्षा के छात्र अभिषेक रविदास 12 वर्ष पुत्र अजय रविदास की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। स्कूल में ही अध्यनरत किसी अन्य छात्र के परिजन व स्थानीय लोगों ने बाल संरक्षण आयोग को इस मामले में संदेह जताते हुए शिकायत करते हुए जांच की मांग की थी।

शिकायत का संज्ञान लेते हुए बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष उषा नेगी ने शनिवार को इस मामले में जिलाधिकारी देहरादून व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच रिपोर्ट एक सप्ताह में आयोग को देने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद एक बार फिर से चिल्ड्रन होम ऐकेडमी चर्चाओं में आ गई है। उल्लेखनीय है कि इसी वर्ष 10 अप्रैल को सातवीं कक्षा के छात्र वासु यादव की स्कूल के ही दो सीनियर छात्रों ने हत्या कर दी थी। विद्यालय प्रबंधन ने वासु यादव की हत्या को दबाने का भरसक प्रयास किया। एक निजी अस्पताल से फर्जी मेडिकल बनाकर वासु की मौत फूड प्वाइजङ्क्षनग से होना बताकर पुलिस और वासु के परिजनों को भ्रमित करने की कोशिश की थी। मगर, 12 दिन बाद आयी वासु यादव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पूरी हकीकत सामने आ गई थी। जिसके बाद पुलिस ने जांच के बाद दो सीनियर छात्रों सहित हत्याकांड में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें: मोबाइल फोन को लेकर हुआ विवाद, छोटे भाई ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट

पांच माह बाद ही एक और छात्र की संदिग्ध मौत के मामले को बाल संरक्षण आयोग ने गंभीरता से लिया है। रविवार को रानीपोखरी पुलिस ने चिल्ड्रन होम ऐकेडमी और हिमालयन हॉस्पिटल जाकर मामले की जांच की। थानाध्यक्ष रानीपोखरी मोहन ङ्क्षसह ने बताया कि छात्र अभिषेक रविदास को निमोनिया की शिकायत के चलते 18 सितंबर को हिमालयन हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। चिकित्सकों ने बताया कि 19 सितंबर को फेफड़े और दिल में संक्रमण के चलते उसकी मौत हो गई। जांच में पता चला कि हिमालयन हास्पिटल में जब अभिषेक को भर्ती कराया गया था, तब उसके परिजन साथ थे। उन्होंने बताया कि घटना के अन्य पक्षों की भी जांच की जा रही है। 

यह भी पढ़ें: चिल्ड्रन होम ऐकेडमी में एक छात्र की मौत, बैठी जांच Dehradun News

chat bot
आपका साथी