कोविड वैक्सीनेशन स्थलों पर इंटरनेट कनेक्टिविटी होगी दुरुस्त

मुख्य सचिव ने कोविड वैक्सीनेशन स्थलों पर इंटरनेट कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। कहा कि जहां कनेक्टिविटी न होने अथवा कम होने के कारण पंजीकरण व वैक्सीनेशन के संदेश लाभार्थी तक पहुंचाने में समस्या हो उन स्थानों पर बीएलओ द्वारा आवश्यक सूचनाएं लाभार्थियों तक पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 07:02 AM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 07:02 AM (IST)
कोविड वैक्सीनेशन स्थलों पर इंटरनेट कनेक्टिविटी होगी दुरुस्त
मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कोविड वैक्सीनेशन स्थलों पर इंटरनेट कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कोविड वैक्सीनेशन स्थलों पर इंटरनेट कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जहां कनेक्टिविटी न होने अथवा कम होने के कारण पंजीकरण व वैक्सीनेशन के संदेश लाभार्थी तक पहुंचाने में समस्या हो, उन स्थानों पर बीएलओ द्वारा आवश्यक सूचनाएं लाभार्थियों तक पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए।

मंगलवार को मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने सचिवालय में कोविड वैक्सीनेशन की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार वैक्सीनेशन की सभी तैयारियां सुनिश्चित की जाएं। इसे आमजन तक पहुंचाने के लिए पूरा प्रचार-प्रसार किया जाए। कोल्ड चेन व अन्य जरूरी व्यवस्था की जाए और टीकाकरण स्थलों की निगरानी के लिए अधिकारियों की तैनाती सुनिश्चित की जाए। मुख्य सचिव ओमप्रकाश  ने कहा कि टीकाकरण स्थलों को इस प्रकार से चुना जाए कि उनमें बिजली, पानी सहित वेटिंग रूम में शौचालय आदि की व्यवस्था की जा सके। टीकाकरण के दौरान सुरक्षित शारीरिक दूरी के मानकों का अनुपालन भी सुनिश्चित किया जाए।

मुख्य सचिव ने कहा कि जिलों की पूर्ण व्यवस्था का दायित्व जिलाधिकारी एवं जिला चिकित्सा अधिकारियों को निभाना है। टीकाकरण में लगे एक-एक कार्मिक को प्रशिक्षण दिया जाना सुनिश्चित किया जाए। बैठक में बताया गया कि वैक्सीनेशन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रत्येक जिले में 10 बूथों में आठ जनवरी को ड्राई रन किया जाएगा। बैठक में सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी, सचिव सौजन्या व प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डा पंकज कुमार पांडेय सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें -Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में मंद पड़ने लगी कोरोना की रफ्तार

chat bot
आपका साथी