प्रेसिडेंट इलेवन ने जीता अंडर-25 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब, नौ विकेट से दी करारी शिकस्त

Inter District League सीएयू) की ओर से आयोजित इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर-25 क्रिकेट लीग में प्रेसिडेंट इलेवन ने देहरादून बी को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। ये खिताबी मुकाबला तनुष क्रिकेट एकेडमी में खेला गया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 04:20 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 04:20 PM (IST)
प्रेसिडेंट इलेवन ने जीता अंडर-25 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब, नौ विकेट से दी करारी शिकस्त
प्रेसिडेंट इलेवन ने जीता अंडर-25 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब।

जागरण संवाददाता, देहरादून। क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) की ओर से आयोजित इंटर डिस्ट्रिक्ट अंडर-25 क्रिकेट लीग में प्रेसिडेंट इलेवन ने देहरादून बी को नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया।

तनुष क्रिकेट एकेडमी में गुरुवार को प्रतियोगिता का खिताबी मुकाबला देहरादून बी और प्रेसिडेंट इलेवन के बीच खेला गया। इसमें देहरादून बी ने पहले खेलते हुए 37.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 125 रन बनाए। टीम के लिए एलन चेतन ने सर्वाधिक 56, अक्षत ने 17 व शोभित ने 15 रन बनाए। प्रेसिडेंट इलेवन के लिए हरमन सिंह ने तीन, जगमोहन व आर्य ने दो-दो विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रेसिडेंट इलेवन ने नीरज राठौर की 39 गेंदों में 65 रन की ताबड़तोड़ पारी के दम पर 15.4 ओवर में ही 128 रन बनाकर मुकाबले को नौ विकेट से जीत लिया। टीम के लिए राजेश ने 29 व विशाल डंगवाल ने 25 रन बनाए। देहरादून बी के लिए रविंद्र नेगी ने एक विकेट झटका। समापन पर मुख्य अतिथि डिप्टी कमांडेंट होमगार्ड अमिताभ श्रीवास्तव ने विजेता व उप विजेता टीम को पुरस्कृत किया। इस दौरान सीएयू संरक्षक पीसी वर्मा, अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला, सचिव महिम वर्मा, पूर्व कोषाध्यक्ष एएस मेंघवाल, सीएयू प्रवक्ता संजय गुसाईं आदि मौजूद रहे।

प्रथम प्रो वालीबाल लीग का आयोजन आज से

बाबा स्पोर्ट्स कल्चरल फोल्क आर्ट एकेडमी के तत्वावधान में प्रथम उत्तराखंड प्रो वालीबाल लीग का आयोजन आज से पवेलियन मैदान में किया जा रहा है। समिति के चेयरमैन हिम्मत सिंह बिष्ट ने कहा कि उद्घाटन मैच जौनसार टाइगर्स और ऊधमसिंह नगर वारियर्स के बीच खेला जाएगा। समापन 26 नवंबर को होगा। उधर, सचिवालय क्रिकेट क्लब की ओर से राज्य सिविल सर्विसेज क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन आज से बलूनी क्रिकेट एकेडमी में शुरू होने जा रहा है। यह जानकारी सिविल सर्विसेज क्रिकेट क्लब के सचिव हरीश सैनी ने दी।

ग्लोबल आइटी स्पर्धा में छात्रों ने दिखाया कमाल

दक्षिण कोरिया की ओर से आयोजित आनलाइन ग्लोबल आइटी स्पर्धा में दून के राष्ट्रीय दृष्टि बाधित दिव्यांगजन सशक्तीकरण संस्थान के छात्रों ने बेहतर प्रदर्शन किया। संस्थान के केवलकृष्ण शर्मा ने ई-लाइफ मैप प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया, वहीं स्पर्श महेश्वरी ने ई-टूल एक्सल प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया। दोनों छात्रों को संस्थान में सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें- Khel Mahakumbh: ताइक्वांडो और बाक्सिंग के मुकाबले में काव्या, कनिका, अनिका, मंजू और आस्था ने जीता खिताब

chat bot
आपका साथी