विकासनगर में देह व्यापार मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश, छेड़खानी के आरोपित को भेजा जेल

होटल और लॉज में आइजी गढ़वाल की जांच में देह व्यापार की पुष्टि हुई है। बाल आयोग ने जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 05:21 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:46 AM (IST)
विकासनगर में देह व्यापार मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश, छेड़खानी के आरोपित को भेजा जेल
विकासनगर में देह व्यापार मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश, छेड़खानी के आरोपित को भेजा जेल

देहरादून, जेएनएन। विकासनगर के होटल और लॉज में आइजी गढ़वाल की जांच में देह व्यापार की पुष्टि हुई है। बाल आयोग ने जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस महानिदेशक अपराध और कानून व्यवस्था अशोक कुमार को कार्रवाई कर एक माह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है।

गत मई माह में विकासनगर के कुछ व्यक्तियों ने राष्ट्रीय महिला आयोग को क्षेत्र के कई होटलों और लॉज में देह व्यापार कराने और पुलिस का संरक्षण प्राप्त होने की शिकायत की थी। राष्ट्रीय महिला आयोग ने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग को यह केस ट्रांसफर कर दिया। मामला उत्तराखंड का होने के चलते इसे उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग को सौंपा गया। आयोग ने आइजी गढ़वाल अभिनव कुमार को जांच के निर्देश दिए। जांच में शिकायत सही पाई गई।

छेड़खानी के आरोपित को गिरफ्तार कर भेजा जेल

कोतवाली अंतर्गत कुंजा क्षेत्र में एक व्यक्ति ने महिला को अकेला पाकर छेड़छाड़ कर दी। महिला ने कोतवाली में आरोपित के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपित को कुंजा से गिरफ्तार कर जेल भेजा है। कोतवाली के कुंजा क्षेत्र की महिला का आरोप है कि वह आठ अगस्त को घर में अकेली थी, इसी बीच कुंजा निवासी पवन कुमार उसके घर में घुस गया और उसके साथ छेड़खानी की। 

महिला ने पूरा वाकया अपने स्वजनों को बताया, जिसके बाद सोमवार को कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया और विवेचना महिला उपनिरीक्षक निधि डबराल को सुपुर्द की गई। दारोगा डबराल ने आरोपित को कुंजा क्षेत्र से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: पौड़ी के यमकेश्वर में किशोरी से दुष्कर्म, आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

युवक को खुखरी के साथ दबोचा

सेलाकुई थाने की पुलिस ने गश्त के दौरान जमनपुर सेलाकुई से एक युवक को खुखरी के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित को सहसपुर थाने की पुलिस ने पूर्व में भी चोरी के मामले में जेल भेजा था। पुलिस ने उसके आरोपित युवक के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया। सेलाकुई थाने के चीता डयूटी पर तैनात सिपाही सिपाही संजय और अनीस जमनपुर मजार के पास पहुंचे तो उन्हें देखकर एक युवक भागने लगा। इस पर उन्होंने घेराबंदी कर युवक को दबोच लिया और जब तलाशी ली तो उसके पास से खुखरी बरामद हुई। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान काशिम पुत्र हाशिम निवासी लक्ष्मीपुर चोरखाला सहसपुर के रूप में बताई।

यह भी पढ़ें: फेसबुक पर किया अश्लील पोस्ट, पुलिस ने एक व्‍यक्ति को किया गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी