एक बेड पर दो-दो संवासिनियां देख आयोग की अध्यक्ष हुई हैरान

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विजया बड़थ्वाल ने राजकीय नारी निकेतन में निरीक्षण किया। वह संवासिनियों की रहने की व्यवस्थाओं को देख हैरान नजर आई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 04:13 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 08:33 PM (IST)
एक बेड पर दो-दो संवासिनियां देख आयोग की अध्यक्ष हुई हैरान
एक बेड पर दो-दो संवासिनियां देख आयोग की अध्यक्ष हुई हैरान

देहरादून, जेएनएन। राजकीय नारी निकेतन में निरीक्षण को पहुंचीं राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विजया बड़थ्वाल संवासिनियों की रहने की व्यवस्थाओं को देख हैरान नजर आई। निरीक्षण में पाया कि 100  बेड पर 157 संवासिनियां रह रही थीं। एक बेड पर दो-दो संवासिनियां देख आयोग की अध्यक्ष भड़क गईं और विभागीय अधिकारियों को व्यवस्थाओं में सुधार के सख्त निर्देश दिए।

बुधवार दोपहर महिला आयोग की अध्यक्ष विजया बड़थ्वाल व सचिव कामिनी गुप्ता के नेतृत्व में टीम ने  नारी निकेतन का निरीक्षण किया। आयोग की अध्यक्ष संवासिनियों के कमरों में पहुंचीं और सर्दी में रहने की व्यवस्थाएं जांचीं, जो संतोषजनक मिलीं। लेकिन, जब एक बेड दो संवासिनियां मिलीं तो उन्होंने नाराजगी जताई। जब विभागीय अधिकारियों से बेड व संवासिनियों की संख्या जानी तो हैरान करने वाली स्थिति सामने आई।

बताया गया कि यहां कुल 157 संवासिनियां हैं, लेकिन बेड महज 100 ही हैं। बताया कि कमरे भी पर्याप्त नहीं हैं, जिस कारण एक कमरे में कई संवासिनियों को रखना पड़ता है। आयोग की अध्यक्ष ने संवासिनियों के खाने व स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने की हिदायत भी दी। आयोग की ओर से नारी निकेतन में कमरों का निर्माण व बेड की पर्याप्त व्यवस्था के लिए शासन को पत्र भी लिखा गया।

संक्रमण फैलने का जताया अंदेशा

आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि एक बेड पर कई संवासिनियों के रहने से संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है। इस स्थिति में सुधार की बेहद आवश्यकता है। साफ कहा कि संवासिनियां के रहने की व्यवस्थाओं में कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: नारी निकेतन में संवासिनियों का बवाल, पथराव कर तोड़े शीशे

यह भी पढ़े: सामने आए दो झकझोर देने वाले मामले, अपनों ने ही रिश्ते किए तार-तार

chat bot
आपका साथी