उद्योग सचिव राधिका झा ने दिए निर्देश, निवेश आकर्षित करने को कार्य करें अधिकारी

उद्योग सचिव राधिका झा ने राज्य में पूंजी निवेश को आकर्षित करने व रोजगार को बढ़ावा देने को विभाग के सभी अधिकारियों को एकीकृत तरीके से कार्य करने के निर्देश दिए। सचिवालय में शुक्रवार को समीक्षा बैठक में सचिव ने कहा कि विभाग के परफारमेंस इंडीकेटर्स निर्धारित किए जाएं।

Raksha PanthriSat, 31 Jul 2021 01:56 PM (IST)
उद्योग सचिव राधिका झा ने दिए निर्देश, निवेश आकर्षित करने को कार्य करें अधिकारी।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उद्योग सचिव राधिका झा ने राज्य में पूंजी निवेश को आकर्षित करने व रोजगार को बढ़ावा देने को विभाग के सभी अधिकारियों को एकीकृत तरीके से कार्य करने के निर्देश दिए। सचिवालय में शुक्रवार को उद्योग विभाग की समीक्षा बैठक में सचिव ने कहा कि विभाग के परफारमेंस इंडीकेटर्स निर्धारित किए जाएं। इनके लिए लक्ष्य भी निर्धारित किए जाने चाहिए। विभागीय अधिकारियों को हफ्तेभर यह कार्य पूरा करने को कहा गया है।

एकल खिड़की व्यवस्था के तहत राज्य स्तरीय निवेश प्रस्तावों को समयबद्ध निस्तारित करने के लिए उद्योग महानिदेशक व प्रबंध निदेशक सिडकुल को समीक्षा करने के निर्देश सचिव ने दिए। उन्होंने कहा कि एकल खिड़की व्यवस्था को मिशन मोड में संचालित करने को 15 दिनों में प्राधिकृत समितियों की बैठक बुलाई जाए। जिलाधिकारियों को देंगे निर्देशसचिव ने बताया कि जिला स्तरीय निवेश प्रस्तावों को शीघ्र निस्तारित करने के लिए जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए जाएंगे। जिला स्तर पर इन प्रस्तावों के समयबद्ध निस्तारण का उत्तरदायित्व महाप्रबंधक निभाएंगे।

निवेशकों की शिकायतों का निराकरण यथासंभव फोन पर करने और उनसे निरंतर संवाद बनाए रखने पर जोर दिया गया। खादी उत्पादों की बने कार्ययोजनाउन्होंने कहा कि खादी एवं हथकरघा-हस्तशिल्प उत्पादों के विपणन के लिए समन्वित कार्ययोजना बनाई जाए। सभी विभागीय वेबसाइट को अपग्रेड करने व एकीकृत कर निवेशकों को अपडेट सूचनाएं देने के निर्देश दिए गए हैं।

सचिव ने कहा कि राज्य का एक अंब्रेला ब्रांड तैयार किया जाए, जिसमें सभी उत्पादों एवं सेवाओं के विपणन को उचित प्लेटफार्म राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्ध हो सके। उन्होंने महालेखाकर से प्राप्त सुझावों के अनुसार कार्य पूरे किए जाएं। नए क्षेत्र विकसित करे सिडकुल सचिव ने सिडकुल में उपलब्ध भूमि को विकसित कर नए औद्योगिक क्षेत्रों में निवेश आकर्षित करने के उपायों पर भी जोर दिया। बैठक में सिडकुल के प्रबंध निदेशक रोहित मीणा, अपर सचिव देवकृष्ण तिवारी व उमेश नारायण पांडेय, उद्योग निदेशक सुधीर चंद्र नौटियाल समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में भू-कानून, जनसंख्या कानून और नजूल भूमि को लेकर बनेगी कमेटी, रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया तेज होगी

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.