उद्योगपति विपुल डावर बने सीआइआइ उत्तराखंड राज्य परिषद के अध्यक्ष

भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआइआइ) उत्तराखंड राज्य परिषद ने उद्योगपति विपुल डावर को वर्ष 2021-22 के लिए राज्य परिषद का अध्यक्ष चुना है। विपुल डावर इंडो-जर्मन ब्रेक्स कंपनी के प्रबंध निदेशक है। इसके अलावा परिषद में उद्यमी सोनिया गर्ग को उपाध्यक्ष चुना गया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 05:53 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 05:53 PM (IST)
उद्योगपति विपुल डावर बने सीआइआइ उत्तराखंड राज्य परिषद के अध्यक्ष
विपुल डावर इंडो-जर्मन ब्रेक्स कंपनी के प्रबंध निदेशक भी है।

जागरण संवाददाता, देहरादून : भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआइआइ) उत्तराखंड राज्य परिषद ने उद्योगपति विपुल डावर को वर्ष 2021-22 के लिए राज्य परिषद का अध्यक्ष चुना है। विपुल डावर इंडो-जर्मन ब्रेक्स कंपनी के प्रबंध निदेशक है। इसके अलावा परिषद में उद्यमी सोनिया गर्ग को उपाध्यक्ष चुना गया। गुरुवार को सीआइआइ के राजपुर स्थित कार्यालय में सदस्यों की बैठक आयोजित की गई।

जिसमें नई कार्यकारिणी की घोषणा की गई। नवनिर्वाचित सीआइआइ उत्तराखंड राज्य परिषद के अध्यक्ष विपुल डावर का परिवार भी उद्यमिता से जुड़ा रहा। आटो सेक्टर में बेहतरीन उद्योग उन्हें विरासत में मिला है। विपुल डावर ने वर्ष 1996 में देहरादून में इंडो-जर्मन संयुक्त उद्यम स्थापित किया था। विपुल डावर ने कहा कि वह भारतीय उद्योग परिषद की नीतियों एवं कार्यक्रमों को आगे बढऩे का काम करेंगे। भारतीय उद्योग परिसंघ उत्तराखंड राज्य परिषद सीएसआर यानी कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में कामयाब होगा। उधर, हरिद्वार स्थित फोरेस ग्रुप ऑफ कंपनी के निदेशक सोनिया गर्ग ने बतौर उपाध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने के बाद कहा कि सीआइआइ राज्य परिषद अपने उद्देश्यों व उद्यमियों के हितों के लिए कार्य करेगी। साथ ही सरकार व उद्यमियों के बीच सेतु का काम करेगी। 

यह भी पढ़ें- पीडब्‍ल्‍यूडी अब काठगोदाम टू गौलापार खेड़ा की सड़क की मरम्मत नहीं करवाएगा

 32 प्रशिक्षार्थियों ने  लिया हिस्सा

भारतीय तीरंदाजी संघ की ओर से शुरु हुई जजेस सेमीनार में नॉर्थ जोन व उत्तरप्रदेश के 32 प्रशिक्षार्थियों ने हिस्सा लिया। राजपुर रोड स्थित एक होटल में गुरुवार से शुरु हुई दो दिवसीय जजेस सेमीनार में मुख्य प्रशिक्षक अर्जुन अवार्डी संजीव सिंह व सहायक प्रशिक्षक संदीप ढुकलान ने प्रशिक्षार्थियों को प्रशिक्षण दिया। इस दौरान भारतीय तीरंदाजी संघ के कोषाध्यक्ष राजेंद्र सिंह तोमर ने सभी प्रशिक्षार्थियों ही हौंसलाअफजाई करते हुए सेमीनार का लाभ उठाने की बात कही। 

यह भी पढ़ें- चमोली की ऋषिगंगा झील से पानी निकालने का साइफोनिक एक्शन सुरक्षित तरीका, आइआइटी रुड़की के वैज्ञ‍ानिकों ने भेज रिपोर्ट

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी