कांग्रेस विधायकों ने दी वेतन व भत्ते कटौती पर सहमति

आखिरकार कांग्रेस ने विधायकों के वेतन व भत्तों में 30 फीसद कटौती के सरकार के प्रस्ताव पर सहमति दे दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 08:49 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 08:49 PM (IST)
कांग्रेस विधायकों ने दी वेतन व भत्ते कटौती पर सहमति
कांग्रेस विधायकों ने दी वेतन व भत्ते कटौती पर सहमति

राज्य ब्यूरो, देहरादून

आखिरकार कांग्रेस ने विधायकों के वेतन व भत्तों में 30 फीसद कटौती के सरकार के प्रस्ताव पर सहमति दे दी। कांग्रेस विधानमंडल दल नेता व नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने गुरुवार को पार्टी विधायकों की सहमति के संबंध में मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष को पत्र भेजा है।

कोरोना के खिलाफ जंग में संसाधनों की जरूरत और राजस्व वसूली गिरने से खुद की माली हालत खराब होने पर सरकार ने बीते माह सभी मंत्रियों के साथ ही विधायकों के वेतन-भत्तों में 30 फीसद कटौती का निर्णय लिया। सरकार के इस फैसले के बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने राजनीतिक दलों के विधानमंडल दल नेताओं और विधायकों को पत्र लिखकर सहमति मांगी थी। इस बीच कांग्रेस ने कोरोना से लड़ाई के मद्देनजर लिए जा रहे सरकार के फैसलों में विपक्ष को विश्वास में नहीं लेने का आरोप लगाया।

इस मामले में सत्तापक्ष भाजपा और प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के बीच जमकर सियासत हुई। सरकार के प्रवक्ता व काबीना मंत्री मदन कौशिक ने बीते दिनों कांग्रेस के रुख पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा था कि कांग्रेस विधायक यदि वेतन-भत्ते में कटौती के पक्ष में नहीं हैं तो नेता प्रतिपक्ष लिखकर विधानसभा अध्यक्ष को दें। कोरोना महामारी के मौके पर इस सियासी जंग में कांग्रेस को बैकफुट पर आना पड़ा है। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को भेजे पत्र में कहा कि कांग्रेस विधायकों से वार्ता हो चुकी है। उन्होंने वेतन-भत्तों में 30 फीसद कटौती पर सहमति दी है। इस पत्र में उन्होंने कहा कि नीतिगत मामलों में मुख्यमंत्री का प्रतिपक्ष को विश्वास में न लेना चिंता का विषय है। उन्होंने दोहराया कि इस संबंध में न तो उनसे और न ही प्रदेश अध्यक्ष से मुख्यमंत्री ने कोई वार्ता की।

chat bot
आपका साथी