Rahul Dravid ने उत्तराखंड के क्रिकेटरों को दिया गुरु मंत्र, जल्द यहां आकर ट्रेनिंग भी देंगे 'मिस्टर भरोसेमंद'

पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने उत्तराखंड क्रिकेट की नई पौध को बेंगलुरु में चल रहे शिविर के दौरान इस खेल की बारीकियां सिखाईं। इसके साथ ही द्रविड़ ने राज्य के क्रिकेटरों को अपना खेल निखारने के लिए गुरु मंत्र भी दिया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 01:42 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 01:42 PM (IST)
Rahul Dravid ने उत्तराखंड के क्रिकेटरों को दिया गुरु मंत्र, जल्द यहां आकर ट्रेनिंग भी देंगे 'मिस्टर भरोसेमंद'
Rahul Dravid ने उत्तराखंड के क्रिकेटरों को दिया गुरु मंत्र।

जागरण संवाददाता, देहरादून। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने उत्तराखंड क्रिकेट की नई पौध को बेंगलुरु में चल रहे शिविर के दौरान इस खेल की बारीकियां सिखाईं। इसके साथ ही द्रविड़ ने राज्य के क्रिकेटरों को अपना खेल निखारने के लिए गुरु मंत्र भी दिया। बीसीसीआइ का घरेलू सत्र समाप्त होने के बाद राहुल द्रविड़ खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए उत्तराखंड भी आएंगे।

विश्व क्रिकेट में 'द वाल' और 'मिस्टर भरोसेमंद' जैसे उपनाम से मशहूर राहुल द्रविड़ फिलहाल बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख के रूप में कार्य कर रहे हैं। वह यहां भारतीय क्रिकेट को मजबूत करने के लिए खिलाड़ियों की नई पौध तैयार कर रहे हैं। बेंगलुरु में ही इन दिनों उत्तराखंड की अंडर-19 टीम का प्रशिक्षण शिविर भी चल रहा है।

ऐसे में क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ने राहुल द्रविड़ से इन युवा खिलाड़ियों को टिप्स देने का अनुरोध किया था, जिससे वह आगामी घरेलू सत्र में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित हों। सोमवार को राहुल द्रविड़ ने शिविर में पहुंचकर खिलाड़ियों को क्रिकेट की बारीकियों से अवगत कराया।

यह भी पढ़ें- गजब: टाइल्स पिच पर करवा दिए अंडर-25 टीम के लिए चयन ट्रायल, CAU ने बैठाई जांच

सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि घरेलू सत्र से पहले राहुल द्रविड़ से गुरु मंत्र पाकर खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा है। उन्होंने बताया कि राहुल द्रविड़ ने घरेलू सत्र समाप्त होने के बाद मार्च 2022 में उत्तराखंड आने के लिए सहमति दी है। इस दौरान वह प्रशिक्षण शिविर में खिलाड़ियों को क्रिकेट के गुर सिखाएंगे।

यह भी पढ़ें- इस खिलाड़ी ने धोखाधड़ी कर अंडर-19 टीम में पाई जगह, दो साल का लगा प्रतिबंध

chat bot
आपका साथी