टेबल टेनिस में लखविंदर ने तिहरा, सुनीता और लगन ने जीता दोहरा खिताब

राष्ट्रीय खेल दिवस पर टेबल टेनिस प्रतियोगिता में लखविंदर सिंह ने तिहरा सुनीता चिमवाल और लगन ने दोहरा खिताब जीता। बैडमिंटन बालक अंडर-19 एकल वर्ग में अनुज बड़थ्वाल और युगल वर्ग में आर्येश और अमन की जोड़ी विजेता बनी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 12:53 PM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 12:53 PM (IST)
टेबल टेनिस में लखविंदर ने तिहरा, सुनीता और लगन ने जीता दोहरा खिताब
टेबल टेनिस में लखविंदर ने तिहरा, सुनीता और लगन ने जीता दोहरा खिताब।

जागरण संवाददाता, देहरादून। राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर जिला खेल कार्यालय की ओर से आयोजित टेबल टेनिस प्रतियोगिता में लखविंदर सिंह ने तिहरा, सुनीता चिमवाल और लगन ने दोहरा खिताब जीता। बैडमिंटन बालक अंडर-19 एकल वर्ग में अनुज बड़थ्वाल और युगल वर्ग में आर्येश और अमन की जोड़ी विजेता बनी।

बहुद्देश्यीय क्रीड़ा हाल परेड ग्राउंड में चल रही प्रतियोगिताओं में रविवार को सभी वर्गों के फाइनल खेले गए। टेबल टेनिस के पुरुष ओपन वर्ग में लखविंदर सिंह व महिला ओपन वर्ग में सुनीता चिमवाल विजेता बने। बालिका अंडर-21 एकल वर्ग में लगन और बालक वर्ग में लखविंदर ने खिताब जीता। पुरुष ओपन डबल्स में आकिब और लखविंदर सिंह और महिला डबल्स में सुनीता चिमवाल व चंद्रिका चंदोला की जोड़ी ने खिताब हासिल किया।

अंडर-21 बालक युगल वर्ग में लखविंदर सिंह व राहुल कोठारी और बालिका युगल वर्ग में लगन व चंद्रिका चंदोला ने खिताब जीता। बैडमिंटन हाल में भी फाइनल मुकाबले खेले गए। बालक अंडर-19 एकल वर्ग में अनुज बड़थ्वाल और युगल वर्ग में आर्येश व अमन की जोड़ी ने खिताब अपने नाम किया। अंडर-25 बालक एकल वर्ग में अमन नेगी ने खिताब जीता। बालिका अंडर-19 एकल वर्ग में अंजलि ने खिताब जीता।

समापन पर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने स्वयं भी बैडमिंटन खेला। इस दौरान विधायक खजानदास, संयुक्त निदेशक खेल डा. धर्मेंद्र भट्ट, सतीश सार्की, राष्ट्रीय टेबल टेनिस कोच प्रिंस विपिन, डीएम लखेड़ा, नवनीत सेठी, देवेंद्र बिष्ट, उप क्रीड़ाधिकारी अनूप बिष्ट, रविंद्र भंडारी, सहायक कोच अमित कटारिया आदि मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने नीरज को किया आमंत्रित

परेड ग्राउंड स्थित बैडमिंटन हाल में कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा से वीडियो काल पर बात कर उन्हें शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि नीरज आप सेना में हैं और मैं भी एक सैनिक का पुत्र हूं। मैं आपकी उपलब्धि का सम्मान करता हूं। उन्होंने नीरज को उत्तराखंड आने के लिए आमंत्रित किया है। उत्तराखंड आवागमन पर नीरज को सम्मानित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड को मिल सकती है बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी, रणजी ट्राफी से घरेलू सत्र शुरू करने जा रहा BCCI

chat bot
आपका साथी