देहरादून: व्यापारियों ने महापौर से की स्ट्रीट लाइट लगवाने की मांग, कहा- देर शाम के बाद जोखिभरा हो जाता है सफर

बल्लूपुर और पंडितवाड़ी बाजार के व्यापारियों ने महापौर सुनील उनियाल गामा से मुलाकात कर बल्लूपुर चौक से आइएमए तक एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने की मांग की। व्यापारियों ने बताया कि लाइट ना होने की वजह से इस इलाके में लगातार हादसे हो रहे और जानमाल का खतरा बना रहता है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 11:26 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 11:26 AM (IST)
देहरादून: व्यापारियों ने महापौर से की स्ट्रीट लाइट लगवाने की मांग, कहा- देर शाम के बाद जोखिभरा हो जाता है सफर
व्यापारियों ने महापौर से की स्ट्रीट लाइट लगवाने की मांग।

जागरण संवाददाता, देहरादून। राजधानी देहरादून के बल्लूपुर और पंडितवाड़ी बाजार के व्यापारियों ने महापौर सुनील उनियाल गामा से मुलाकात कर बल्लूपुर चौक से आइएमए तक एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने की मांग की। व्यापारियों ने बताया कि लाइट ना होने की वजह से इस इलाके में लगातार हादसे हो रहे और जानमाल का खतरा बना रहता है। देर शाम के बाद महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों का दुपहिया या पैदल गुजरना भी जोखिमभरा हो चुका है। महापौर ने भरोसा दिया कि इस इलाके में जल्द ही नई लाइटें लग जाएंगी।

भाजपा पार्षद अमिता सिंह और अंकित अग्रवाल के नेतृत्व में शुक्रवार को पंडितवाडी व्यापार मंडल के सदस्यों ने स्थानीय निवासियों के साथ महापौर सुनील उनियाल गामा से नगर निगम में मुलाकात की। इस दौरान व्यापारियों और स्थानीय निवासियों को हो रही समस्याओं के संबंध में महापौर को अवगत कराया गया। इस दौरान पार्षद अमिता सिंह और अंकित अग्रवाल, व्यापार मंडल से अनिल कुमार, बृजमोहन, धीरज बिष्ट, इंदर सिंह, गौरव दिवाकर, आकाश सिंह, रिंकू आदि मौजूद रहे। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विनय गोयल ने भी महापौर से शहर में विकास कार्यो के लिए सुझाव दिए।

इन बिंदुओं पर हुई चर्चा

बल्लूपुर चौक से पंडितवाड़ी पुलिस चौकी तक बिजली के पोल और एलईडी स्ट्रीट लाइटों की व्यवस्था की जाए। पंडितवाड़ी बाजार में दुकानों के आगे की कच्ची पट्टी को टाइल द्वारा पक्का करने की व्यवस्था की जाए। बाजार में व्यापारियों व आम जनता के लिए सुलभ शौचालय की व्यवस्था की जाए। बल्लूपुर चौक से पंडितवाड़ी के बीच सड़क के एक तरफ पार्किंग और एक तरफ वेंडिंग जोन का निर्माण कार्य कराया जाए। जीएमएस रोड पर फूड कोर्ट की व्यवस्था की जाए। पर्यटकों और व्यापारियों के लिए बल्लूपुर चौक पर सुलभ शौचालय की व्यवस्था की जाए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: सीएम डैशबोर्ड पर दर्ज होंगे जन सुझाव, जानिए बैठक में और क्या लिए गए फैसले

chat bot
आपका साथी