उत्तराखंड में नए खोले गए नौ सरकारी डिग्री कालेजों में प्रभारी प्राचार्य तैनात, आदेश जारी

नौ सरकारी डिग्री कालेजों में नोडल अधिकारी नामित किए हैं। इनके पास प्रभारी प्राचार्य का जिम्मा भी रहेगा। उच्च शिक्षा अपर सचिव एमएम सेमवाल ने आदेश जारी किए। नजदीकी सरकारी डिग्री कालेजों में कार्यरत इन प्रभारी प्राचार्यों को ही नए खोले गए कालेजों का प्रभार दिया गया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:39 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:39 AM (IST)
उत्तराखंड में नए खोले गए नौ सरकारी डिग्री कालेजों में प्रभारी प्राचार्य तैनात, आदेश जारी
उत्तराखंड में नए खोले गए नौ सरकारी डिग्री कालेजों में प्रभारी प्राचार्य तैनात, आदेश जारी।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने नवसृजित नौ सरकारी डिग्री कालेजों में नोडल अधिकारी नामित किए हैं। इनके पास प्रभारी प्राचार्य का जिम्मा भी रहेगा। उच्च शिक्षा अपर सचिव एमएम सेमवाल ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी किए। नजदीकी सरकारी डिग्री कालेजों में कार्यरत इन प्रभारी प्राचार्यों को ही नए खोले गए कालेजों का प्रभार दिया गया है। हल्द्वानी नगर कालेज के लिए डा संजय कुमार, खिर्सू कालेज के लिए डा अरुण कुमार सिंह, देवाल कालेज के लिए डा राम नारायण पांडे प्रभारी प्राचार्य व नोडल अधिकारी होंगे। कल्जीखाल कालेज के लिए डा रामदुलार सिंह, गदरपुर कालेज के लिए डा मधुकेश गुप्ता, दन्या कालेज के लिए डा मुकेश कुमार व देहरादून नगर कालेज के लिए डा प्रभात द्विवेदी प्रभारी प्राचार्य व नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। भूपतवाला कालेज के लिए डा दिनेश कुमार शुक्ल व नानकमत्ता कालेज के लिए डा अंजला दुर्गापाल प्रभारी प्राचार्य व नोडल अधिकारी होंगी।

उपनल कर्मियों के प्रोत्साहन भत्ते में वृद्धि

शासन ने उपनल कर्मियों के प्रोत्साहन भत्ते को बढ़ाने का शासनादेश जारी कर दिया है। हालांकि, यह बढ़ा हुआ भत्ता उपनल कर्मियों को त्रैमासिक आधार पर ही मिलेगा। कैबिनेट की हालिया बैठक में उपनल कर्मियों के प्रोत्साहन भत्ते को बढ़ाने का निर्णय लिया था। प्रदेश में उपनल कर्मियों को अभी प्रोत्साहन भत्ते के रूप में 2800 रुपये प्रतिमाह मिलते थे। इस पर शासन ने दस साल से कम सेवा वालों को प्रतिमाह दो हजार रुपये और दस साल से अधिक सेवा वालों को तीन हजार रुपये प्रतिमाह भत्ता बढ़ाने का निर्णय लिया है। अपर सचिव सैनिक कल्याण मेजर योगेंद्र यादव द्वारा जारी आदेश के अनुसार दस साल से कम सेवा वाले कार्मिकों को 4800 और दस वर्ष से अधिक अनुभव वाले कार्मिकों को 5800 रुपये भत्ता मिलेगा।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: जिलों को शिक्षक भर्ती शुरू करने के आदेश, जानिए किस जिले में हैं कितने पद

chat bot
आपका साथी