देहरादून के मेहूंवाला खालसा में अवैध शराब की भट्टी पकड़ी

पुलिस ने मेहूंवाला खालसा में दबिश देकर कच्ची शराब बनाने की भट्टी पकड़ी। पुलिस ने दबिश के दौरान शराब बनाने के आरोप में एक व्यक्ति को कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 01:47 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 01:47 PM (IST)
देहरादून के मेहूंवाला खालसा में अवैध शराब की भट्टी पकड़ी
देहरादून के मेहूंवाला खालसा में अवैध शराब की भट्टी पकड़ी

देहरादून, जेएनएन। विकासनगर कोतवाली अंतर्गत डाकपत्थर चौकी की पुलिस ने मेहूंवाला खालसा में दबिश देकर कच्ची शराब बनाने की भट्टी पकड़ी। पुलिस ने दबिश के दौरान शराब बनाने के आरोप में एक व्यक्ति को बीस लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने भट्टी व पांच सौ लीटर लाहन मौके पर ही नष्ट कर दिया। 

कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत अवैध शराब की तस्करी व धंधा करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई को कोतवाल ने पुलिस टीम गठित की। पुलिस टीम में शामिल डाकपत्थर चौकी इंचार्ज कुंदनराम, सिपाही कुलवीर, संदीप व मुकेश आदि ने मुखबिर की सूचना पर शनिवार की रात में मेहूंवाला खालसा में दबिश दी। पुलिस ने मेहूंवाला खालसा में अवैध शराब बनाने की भट्टी पकड़ी। जिस पर कच्ची शराब बनाते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान मनोज निवासी मेहूंवाला खालसा के रूप में बतायी।

आरोपित के पास से 20 लीटर कच्ची शराब भी बरामद की। इसके साथ ही पुलिस ने भट्टी व कच्ची शराब बनाने के लिए तैयार 500 लीटर लाहन मौके पर ही नष्ट किया। आरोपित के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार आरोपित का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। अवैध शराब पर अंकुश को पुलिस का अभियान जारी रहेगा। 

यह भी पढ़ें: पुलिस ने सभावाला पुल से स्मैक के साथ शातिर को दबोचा

52 पव्वे देशी शराब के साथ एक बंदी

कोतवाली पुलिस ने गुरु राम राय स्कूल के पास चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को 52 पव्वे देशी शराब जाफरान के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया। दरोगा निधि डबराल ने चेकिंग के दौरान यह कार्रवाई की। पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान हरिचंद निवासी बाबूगढ़ चुंगी नंबर 1 विकासनगर के रूप में बताई। कोतवाली में आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें: नशे के सौदागर ले रहे बच्चों का सहारा, बिंदाल पुल पर नशीले पदार्थ के साथ मिली बालिका

chat bot
आपका साथी