थानों में न हो सुनवाई तो अधिकारियों से करें शिकायत

पुलिस उप महानिरीक्षक गढ़वाल रेंज नीरू गर्ग ने कहा कि नागरिकों को बेहतर कानून व्यवस्था देने के लिए उत्तराखंड पुलिस प्रतिबद्ध है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:37 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 08:37 PM (IST)
थानों में न हो सुनवाई तो अधिकारियों से करें शिकायत
थानों में न हो सुनवाई तो अधिकारियों से करें शिकायत

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : पुलिस उप महानिरीक्षक गढ़वाल रेंज नीरू गर्ग ने कहा कि नागरिकों को बेहतर कानून व्यवस्था देने के लिए उत्तराखंड पुलिस प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि नागरिक निसंकोच होकर पुलिस तक अपनी समस्या और सुझाव पहुंचा सकते हैं। यदि थाने-चौकियों में आपकी सुनवाई न हो तो बेहिचक उच्चाधिकारियों से भी शिकायत कर सकते हैं।

डीआइजी गढ़वाल रेंज नीरू गर्ग ने मंगलवार को मुनिकीरेती थाना क्षेत्रांतर्गत ढालवाला में साइबर पुलिस चौकी तथा तपोवन में यातायात पुलिस चौकी का उद्घाटन किया। इसके पश्चात उन्होंने ओंकारानंद इंस्टीट्यूट में जनसंवाद कार्यक्रम में नागरिकों व जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा की। जन संवाद कार्यक्रम में नागरिकों ने तीर्थनगरी क्षेत्र में जाम तथा पार्किंग की समस्या से डीआइजी को अवगत कराया। वहीं महिलाओं ने क्षेत्र में बढ़ रही नशावृत्ति को रोकने व असामाजिक तत्वों पर रोक लगाने की बात कही। नागरिकों की समस्याएं व सुझाव सुनने के बाद पुलिस उप महानिरीक्षक नीरू गर्ग ने कहा कि सड़कों पर वाहनों की पार्किंग की समस्या से निपटने के पुलिस सख्ती से अभियान चलाएगी। तीर्थनगरी क्षेत्र में जाम की समस्या पर उन्होंने मुनिकीरेती व ऋषिकेश की थाना पुलिस को समन्वय बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस आम नागरिकों की सुरक्षा के लिए है। इसलिए कोई भी व्यक्ति कभी भी अपनी समस्या और सुझाव पुलिस अधिकारियों तक भेज सकते हैं, जिनपर निश्चित रूप से अमल किया जाएगा। जन संवाद कार्यक्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी तृप्ति भट्ट, पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी, समाजसेवी चंद्रवीर पोखरियाल, अपर पुलिस अधीक्षक राजन सिंह, पुलिस उपाधीक्षक आरके चमोली, प्रभारी निरीक्षक कमल भंडारी, साइबर सेल के प्रभारी आशीष कुमार, पूर्व पालिकाध्यक्ष मनोज द्विवेदी, देवेंद्र रावत, बीना जोशी, देवराज भंडारी, शंकर राय, प्रदीप भंडारी, वेद प्रकाश मैठाणी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी