बाल विवाह में आरोपित पति को देहरादून से किया गिरफ्तार, कोर्ट के आदेश पर जिला कारागार पुरसाड़ी भेजा

किशोरी के बाल विवाह के मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 24 घंटे के भीतर शनिवार को देहरादून से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को न्यायालय के आदेश पर जिला कारागार पुरसाड़ी भेज दिया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 06:35 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 06:35 PM (IST)
बाल विवाह में आरोपित पति को देहरादून से किया गिरफ्तार, कोर्ट के आदेश पर जिला कारागार पुरसाड़ी भेजा
बाल विवाह में आरोपित पति को देहरादून से किया गिरफ्तार।

संवाद सूत्र, पोखरी (चमोली)। किशोरी के बाल विवाह के मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 24 घंटे के भीतर देहरादून से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को न्यायालय के आदेश पर जिला कारागार पुरसाड़ी भेज दिया गया है। मामले में किशोरी को विवाह के लिए प्रेरित करने वाली महिलाओं के अलावा किशोरी के पिता से भी अलग-अलग बिंदुओं पर पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि पोखरी तहसील के एक गांव में किशोरी के बाल विवाह का मामला हाल ही में सामने आया था। किशोरी आठवीं कक्षा की छात्रा थी। उसके विद्यालय के एक शिक्षक ने जब बाल विवाह का मामला इंटरनेट मीडिया पर डाला तब जाकर राजस्व पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। मामला रेगुलर पुलिस के पास आया तो पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान के निर्देश पर गठित एक टीम को तत्काल देहरादून भेजा गया। किशोरी के कथित आरोपित पति देहरादून के भगत सिंह कॉलोनी निकट लक्ष्मी पब्लिक स्कूल थाना रायपुर निवासी गोपाल राम को पुलिस ने उसके आवास से गिरफ्तार किया। उसे चमोली लाने के बाद न्यायालय के आदेशों पर जिला कारागार भेज दिया गया है। मामले की विवेचना अधिकारी पूजा मेहरा ने बताया कि थानाध्यक्ष पोखरी मनोहर भंडारी के नेतृत्व में टीम देहरादून भेजी गई थी। वहां से आरोपित को उसके आवास से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि मामले में अन्य आरोपितों की भी जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी