मसूरी पर्यटकों से पैक, होटल-गेस्ट हाउस फुल; यातायात व्‍यवस्‍था बनाने में जुटा पुलिस-प्रशासन

विजयादशमी की छुट्टी और वीकेंड के लिए पहाड़ों की रानी मसूरी उम्मीद के मुताबिक पैक हो चुकी है। यहां विभिन्न राज्यों से बड़ी संख्या में पर्यटक छुट्टी मनाने पहुंच चुके हैं। मसूरी के सभी होटल और गेस्ट हाउस फुल हो गए हैं।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 07:03 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:03 AM (IST)
मसूरी पर्यटकों से पैक, होटल-गेस्ट हाउस फुल; यातायात व्‍यवस्‍था बनाने में जुटा पुलिस-प्रशासन
मसूरी में विभिन्न राज्यों से बड़ी संख्या में पर्यटक छुट्टी मनाने पहुंच चुके हैं।

संवाद सहयोगी, मसूरी: विजयादशमी की छुट्टी और वीकेंड के लिए पहाड़ों की रानी मसूरी उम्मीद के मुताबिक पैक हो चुकी है। यहां विभिन्न राज्यों से बड़ी संख्या में पर्यटक छुट्टी मनाने पहुंच चुके हैं। मसूरी के सभी होटल और गेस्ट हाउस फुल हो गए हैं। पुलिस-प्रशासन यहां ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के प्रयास में जुटा हुआ है। शनिवार को भीड़ बढऩे की आशंका के चलते कोल्हूखेत और कुठालगेट में पुलिस ने बैरिकेड लगा दिए हैं। भीड़ बढऩे पर पर्यटकों के वाहनों को लौटाया भी जा सकता है।

गुरुवार से शुरू हुआ पर्यटकों के मसूरी पहुंचने का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से दिनभर पर्यटकों के आने का क्रम जारी रहा। जिसके चलते देर शाम तक मसूरी के लगभग सभी होटल-गेस्ट हाउस फुल हो गए। फिलहाल यहां मामूली जाम को छोड़ स्थिति सामान्य है। इसके साथ ही पुलिस और प्रशासन के साथ ही नगर पालिका की ओर से वाहनों की पार्किंग को अतिरिक्त व्यवस्था की गई है।

इधर, पर्यटकों की आमद बढऩे से होटलियर्स के अलावा सभी कारोबारी, रिक्शा व टैक्सी संचालकों के चेहरे खिले हुए हैं। मसूरी होटल एसोसिएशन के महासचिव संजय अग्रवाल ने बताया कि शुक्रवार देर शाम तक शहर के होटल पैक हो चुके थे। शनिवार के लिए मसूरी के होटल लगभग फुल हैं। हालांकि रविवार के लिए अभी लगभग 50 फीसद ही बुकिंग हुई है।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में निकट भविष्‍य में रास्ता भटके ट्रैकर और पर्वतारोहियों को ढूंढना होगा आसान, की जाएगी यह व्यवस्था

इन स्पाट का रुख कर रहे पर्यटक

मसूरी के साथ ही समीपवर्ती कैम्पटी, धनोल्टी, बुराशंखंडा, काणाताल, जार्ज एवरेस्ट, क्लाउड एंड, कंपनी गार्डन, गनहिल, भट्ठाफाल, लालटिब्बा-चारदुकान आदि पर्यटन स्थल पूरे दिन पर्यटकों से गुलजार रहे।

यह भी पढ़ें- आज तय होगी बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने की तिथि, पांच नवंबर को बंद होंगे गंगोत्री धाम के कपाट

chat bot
आपका साथी