चिकित्सालय परिसर में जलभराव, तीमारदार परेशान

तीर्थनगरी में शुक्रवार को हुई मूसलदार बारिश से एसपीएस राजकीय चिकित्सालय के पास का नाला अवरुद्ध हो गया जिससे चिकित्सालय परिसर में जलभराव हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 07:55 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 07:55 PM (IST)
चिकित्सालय परिसर में जलभराव, तीमारदार परेशान
चिकित्सालय परिसर में जलभराव, तीमारदार परेशान

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

तीर्थनगरी में शुक्रवार को हुई मूसलदार बारिश से एसपीएस राजकीय चिकित्सालय के पास का नाला अवरुद्ध हो गया जिससे चिकित्सालय परिसर में जलभराव हो गया। बीते गुरुवार को भी यही समस्या सामने आई थी। जिस कारण मरीजों के तीमारदार ही नहीं बल्कि टीकाकरण को आने वाले लोग और स्टाफ के लोग को भी आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

राजकीय चिकित्सालय के बाहर देहरादून रोड पर सीवर लाइन के चेंबर अक्सर ओवरफ्लो होते हैं। बारिश में तो यह समस्या और बढ़ जाती है। चिकित्सालय परिसर के पानी की निकासी के लिए मुख्य मार्ग के नाले से अस्पताल की नालियों को जोड़ा गया है। नाला और यह नालिया अक्सर अवरुद्ध रहती है जिस कारण बारिश होने पर नालियों से पानी ओवरफ्लो होकर चिकित्सालय परिसर में भरा जाता है। शुक्रवार ोपहर मूसलधार बारिश हुई, चिकित्सालय की नालियों के जरिये नाले का गंदा पानी अस्पताल परिसर में घुस गया। जिससे अस्पताल आने वाले और स्टाफ को परेशानी का सामना करना पड़ा।

----------------

डेंगू की दस्तक में भारी ना पड़े लापरवाही

एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में दो सप्ताह पूर्व रैपिड जांच में मालवीय मार्ग स्थित एक युवक में डेंगू की पुष्टि हुई थी। युवक चिकित्सालय के डेंगू वार्ड में भर्ती है। बीते गुरुवार को बापू ग्राम ऋषिकेश निवासी एक 24 वर्षीय युवक में भी एलाइजा जांच के बाद डेंगू की पुष्टि हुई है। इस युवक को भी राजकीय चिकित्सालय में भर्ती किया गया है। नगर और आसपास क्षेत्र में डेंगू ने दस्तक दे दी है। ऐसी स्थिति में चिकित्सालय परिसर के भीतर जलभराव डेंगू की समस्या को और बढ़ा सकता है।

-----------------------

नगर निगम की टीम मुख्य मार्गों और गलियों में स्थित नालों की निरंतर सफाई कर रही है। मानसून सत्र के दौरान इस कार्य में तेजी लाई गई है। देहरादून रोड के नाला अगर अवरुद्ध है तो इसे साफ कराया जाएगा।

- एलम दास, सहायक नगर आयुक्त, नगर निगम ऋषिकेश

-----------------

देहरादून रोड की सीवर लाइन पुरानी है। जिस कारण इसमें ओवरफ्लो की अक्सर समस्या आती है। इसके लिए अलग से टीम भी तैनात की गई है। सीवर लाइन और चेंबर की पुन: सफाई कराई जाएगी।

- हरीश बंसल, सहायक अभियंता, जल संस्थान ऋषिकेश (गंगा विग)

chat bot
आपका साथी