निर्माण कार्य बढ़ा रहे लोगों की दुश्वारियां, पेयजल लाइन टूटने से आपूर्ति हो रही बाधित

निर्माण कार्य लोगों की दुश्वारियां बढ़ा रहे हैं। खुदाई कार्य के चलते सड़कों पर कीचड़ पसरा है और आए दिन पेयजल लाइन टूटने से आपूर्ति भी बाधित हो रही है।

By Edited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 03:00 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 06:44 PM (IST)
निर्माण कार्य बढ़ा रहे लोगों की दुश्वारियां, पेयजल लाइन टूटने से आपूर्ति हो रही बाधित
निर्माण कार्य बढ़ा रहे लोगों की दुश्वारियां, पेयजल लाइन टूटने से आपूर्ति हो रही बाधित

देहरादून, जेएनएन। शहर में चल रहे निर्माण कार्य लोगों की दुश्वारियां बढ़ा रहे हैं। खुदाई कार्य के चलते सड़कों पर कीचड़ पसरा है और आए दिन पेयजल लाइन टूटने से आपूर्ति भी बाधित हो रही है। शहर में कई कॉलोनियों में पानी की किल्लत बनी हुई है। जल संस्थान लाइन दुरुस्त करने में तो जुटा है, लेकिन निर्माण कार्य के दौरान आए दिन लाइन को नुकसान पहुंच रहा है। 

नेशविला रोड के पास बकरालवाला में पिछले दस दिन से पानी की आपूर्ति ठप है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि डोभालवाला क्षेत्र में पेयजल की नई लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है। पेयजल निगम की ओर से सड़क किनारे खुदाई की जा रही है। जिसके चलते आए दिन यहां पुरानी पेयजल लाइन को नुकसान पहुंच रहा है और क्षेत्र में आपूर्ति प्रभावित हो रही है। 
उधर, प्रेमनगर क्षेत्र में भी यही हाल है, यहां मेहूंवाला क्लस्टर योजना का कार्य चल रहा है। यहां भी पेयजल निगम की ओर से खुदाई जारी है। जिसके चलते मोहनपुर, स्मिथनगर क्षेत्र में सड़कों का तो बुरा हाल हो ही गया है, पानी की लाइनों में भी मिट्टी आ रही है। जबकि, यहां पेयजल आपूर्ति की जिम्मेदारी भी पेयजल निगम के पास ही है। इसके अलावा केदारनगर, चंद्रबनी, अमर भारती कॉलोनी, मोथरोवाला आदि क्षेत्रों में भी लगातार पेयजल की समस्या है।
कमर्शियल उपभोक्ताओं के बिल माफ करने की मांग लॉकडाउन अवधि में तमाम प्रतिष्ठान बंद रहने के चलते कमर्शियल उपभोक्ताओं ने पानी का बिल माफ करने की मांग की है। इस संबंध में कमर्शियल उपभोक्ताओं ने जल संस्थान के अधिशासी अभियंता राजेंद्र पाल को पत्र लिखा है। उपभोक्ताओं का कहना है कि लॉकडाउन में प्रतिष्ठान बंद रहने के कारण पानी का उपभोग नहीं किया गया। ऐसे में तीन माह का बिल नहीं लिया जाना चाहिए।
chat bot
आपका साथी