उत्‍तराखंड में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सहयोग करेगा हिंदुजा ग्रुप

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास में हिंदुजा ग्रुप के चेयरमैन पीपी हिन्दुजा ने भेंट की।

प्रमुख उद्योग समूह हिंदुजा ग्रुप उत्तराखंड में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सहयोग करेगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात के दौरान हिंदुजा ग्रुप के चेयरमैन पीपी हिंदुजा ने प्रदेश में विकास के लिए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

Publish Date:Fri, 22 Jan 2021 04:24 PM (IST) Author: Sunil Negi

राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रमुख उद्योग समूह हिंदुजा ग्रुप उत्तराखंड में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सहयोग करेगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात के दौरान हिंदुजा ग्रुप के चेयरमैन पीपी हिंदुजा ने प्रदेश में विकास के लिए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

गुरुवार को मुख्यमंत्री ने अपने आवास में हिंदुजा ग्रुप के चेयरमैन से मुलाकात के दौरान राज्य के विकास से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने हिंदुजा ग्रुप से प्रदेश में वैदिक स्कूल की स्थापना के साथ ही स्वास्थ्य व जल संरक्षण में सहयोग की अपेक्षा की। हिंदुजा ग्रुप के चेयरमैन ने हिंदुजा फाउंडेशन की ओर से प्रदेश में वैदिक स्कूल की स्थापना व हिंदुजा अस्पताल मुंबई के सहयोग से प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं के विकास में सहयोग का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि देवप्रयाग में स्विट्जरलैंड की तरह स्विस सिटी की स्थापना, परमार्थ निकेतन के समीप स्थित राजकीय विद्यालय तथा बीटल्स आश्रम के रखरखाव में सहयोगी बनेंगे। उन्होंने इंडस बैंक के सहयोग से सहकारी बैंकों को बैंकिंग तकनीक उपलब्ध कराने में सहयोग देने का भी आश्वासन मुख्यमंत्री को दिया। इस दौरान मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार केएस पंवार के अलावा हिंदुजा ग्रुप के अजय हिंदुजा और अशाोक लीलैंड के डीके सिंह भी उपस्थित थे।

विधानसभा के कार्मिकों ने किया योगाभ्यास

विधानसभा परिसर में हर माह की 21 तारीख को योग शिविर की श्रृंखला के तहत गुरुवार को हुए 32वें आयोजन में विधानसभा के कार्मिकों ने योगाभ्यास किया। इस मौके पर योगाचार्य रमेश शर्मा ने योग के महत्व को रेखांकित किया और कहा कि सभी को नियमित रूप से योग-प्राणायाम करना चाहिए। साथ ही दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए। इस मौके पर योगाचार्य शर्मा को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में विधानसभा के प्रभारी सचिव मुकेश सिंघल ने कहा कि योग की सहज क्रियाओं से शारीरिक व मानसिक रोगों को दूर किया जा सकता है। निरोग रहने के लिए नियमित योगासन जरूरी है। कार्यक्रम में किशोर पांडे, कपिल धोनी, कैलाश अधिकारी, शेखर कांडपाल, बालम बगड़वाल, राजकिशोर, हेमचंद गुरुरानी, दीपचंद, हरीश चौहान, सरस्वती, मीनाक्षी, पुष्पा बिष्ट, कविता फत्र्याल आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड: 951 बस्तियों के 2743 बच्चों को बड़ी राहत, सीएम त्रिवेंद्र रावत ने परिवहन सेवा को दी मंजूरी

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.