हिलग्रोव स्कूल ने मनाया दीक्षा समारोह, छात्रों की रंगारंग प्रस्तुति ने मोहा मन

झाझरा स्थित हिलग्रोव स्कूल ने शुक्रवार को केजी के छात्र-छात्राओं के लिए दीक्षा समारोह आयोजित किया जिसमें बच्चों ने आकर्षक परिधान पहनकर प्रतिभाग किया। इस दौरान छात्रों ने नृत्य और गीतों की प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 11:14 AM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 11:14 AM (IST)
हिलग्रोव स्कूल ने मनाया दीक्षा समारोह, छात्रों की रंगारंग प्रस्तुति ने मोहा मन
हिलग्रोव स्कूल ने मनाया दीक्षा समारोह। आयोजक

जागरण संवाददाता, देहरादून। झाझरा स्थित हिलग्रोव स्कूल ने शुक्रवार को केजी के छात्र-छात्राओं के लिए दीक्षा समारोह आयोजित किया, जिसमें बच्चों ने आकर्षक परिधान पहनकर प्रतिभाग किया। इस दौरान छात्रों ने नृत्य और गीतों की प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए भाजपा नेता दिलबाग सिंह ने कहा कि यह समारोह भविष्य में बच्चों के लिए बेहतर कदम साबित होगा। सालभर से घर में बैठे बच्चों के लिए यह बेहतर मौका है। स्कूल के चेयरपर्सन सतीश छाबड़ा और बीना छाबड़ा ने अभिभावकों से बच्चों का विशेष ध्यान रखने की अपील की। प्रधानाचार्य डॉ. ललिता ने बच्चों के लिए साल भर चलाई गई ऑनलाइन पढ़ाई की रिपोर्ट पेश की। इस दौरान कक्षा में पहले स्थान पर रही आध्या, दूसरे स्थान पर रहे तन्मय और तीसरे स्थान पर रही लियाना को पुरस्कृत किया गया।

निबंध लेखन में राघवी सेतिया रही प्रथम

डीएवी पीजी कॉलेज में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में ऑनलाइन निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा राघवी सेतिया ने प्रथम, एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्र शुभम ने द्वितीय व बीए तृतीय वर्ष के छात्र सिद्धार्थ बलूनी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता की संयोजक निदेशक डॉ. ओनिमा शर्मा ने बताया कि इस प्रकार की प्रतियोगिता छात्रों के बौद्धिक विकास के लिए आवश्यक है। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अजय सक्सेना ने छात्रों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी। 

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में सरकारी प्राइमरी स्कूल भी 15 से खोलने की तैयारी, मंत्रिमंडल की बैठक में रखा जाएगा प्रस्ताव

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी