सीएम पुष्कर सिंह धामी बोले, दिव्य और भव्य बनेगा सैन्य धाम; जल्द बनाई जाए कार्ययोजना

High Level Committee Meeting उच्च स्तरीय समिति की बैठक में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश दिए कि सैन्यधाम के निर्माण के लिए कार्यों की चरणबद्ध कार्ययोजना बनाई जाए। उन्होंने कहा सैन्य धाम भव्य और दिव्य बनाया जाएगा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 04:44 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 04:44 PM (IST)
सीएम पुष्कर सिंह धामी बोले, दिव्य और भव्य बनेगा सैन्य धाम; जल्द बनाई जाए कार्ययोजना
सीएम पुष्कर सिंह धामी बोले, दिव्य और भव्य बनेगा सैन्य धाम; जल्द बनाई जाए कार्ययोजना।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। High Level Committee Meeting मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उच्च स्तरीय समिति की बैठक में निर्देश दिए कि सैन्यधाम के निर्माण के लिए कार्यों की चरणबद्ध कार्ययोजना बनाई जाए। उन्होंने कहा, सैन्य धाम भव्य और दिव्य बनाया जाएगा। इसके लिए अन्य राज्यों में बने शहीद स्मारकों का भ्रमण भी किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि उत्तराखंड में बनने वाले सैन्यधाम की भव्यता के लिए क्या किया जा सकता है, इसकी भी पूरी कार्य योजना बनाई जाए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सीएम आवास स्थित कैंप कार्यालय में सैन्य धाम के संबंध में उच्च स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गई। इसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश दिए किशहीद सम्मान यात्रा के आयोजन के लिए सभी तैयारियां जल्द पूर्ण की जाए। शहीद सम्मान यात्रा अक्टूबर के पहले हफ्ते से प्रस्तावित है। यात्रा का पूरा रूट चार्ट जल्द तैयार किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड सैनिक बहुल प्रदेश है। हमारे जवानों ने देश की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व दिया। शहीदों के सम्मान में यह भव्य आयोजन होगा। इस कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने के लिए जन सहयोग लिया जाएगा। किसी भी आयोजन को सफल बनाने में समाज की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

इस अवसर पर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु, अपर मुख्य सचिव आनंद बर्द्धन, प्रमुख सचिव एल फैनई, सचिव अमित नेगी, वी षणमुगम, मेजर जनरल सम्मी सभरवाल (अ.प्रा.), जिलाधिकारी देहरादून डॉ. आर. राजेश कुमार और सबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा- उत्तराखंड में बनाया जाएगा भव्य सैन्यधाम

chat bot
आपका साथी