Uttarakhand Weather Update: दून, चमोली समेत आठ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बदरीनाथ हाइवे बाधित

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मानसून की बारिश से अभी राहत के आसार नहीं हैं। देर शाम चमोली जिले के सिमली में एक नेपाली मूल का युवक आटा गाड़ में बहकर लापता हो गया। आने वाले 24 घंटे में आठ जिलों में कहीं-कहीं भारी से बारिश होने की संभावना है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:06 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 09:19 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: दून, चमोली समेत आठ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बदरीनाथ हाइवे बाधित
दून, चमोली समेत आठ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, आरेंज अलर्ट जारी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मानसून की बारिश से अभी राहत के आसार नहीं हैं। बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ से करीब डेढ़ किलोमीटर आगे (बदरीनाथ की ओर) भूस्खलन होने से अवरुद्ध है। यहां बीआरओ की जेसीबी मशीनों के जरिए मलबा हटाया जा रहा है। दोपहर तक हाईवे सुचारू होने के आसार। वहीं, देर शाम चमोली जिले के सिमली में एक नेपाली मूल का युवक आटा गाड़ में बहकर लापता हो गया है। आने वाले 24 घंटे में दून समेत प्रदेश के आठ जिलों में कहीं-कहीं भारी से बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने चेतावनी जारी करते हुए इन आठ जिलों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है।

इससे पहले सोमवार को ऋषिकेश- बदरीनाथ हाइवे लामबगढ़ के पास दोपहर बाद तीन बजे पहाड़ी से मलबा गिरने से करीब डेढ़ घंटे अवरुद्ध रहा। उधर, शाम के समय नई टिहरी एवं आसपास हुई मूसलधार बारिश से नई टिहरी बाजार की आठ दुकानों में पानी भर गया। दून और आसपास के क्षेत्रों में बादल छाये रहे। रायपुर व मालदेवता क्षेत्र में हल्की बारिश हुई।

दून का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 31.8 व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 24.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जबकि मसूरी का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 23.0 व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 16.8 डिग्री सेल्सियस रहा। उधर, कुमाऊं क्षेत्र में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई, जिससे दिन का अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास बना रहा।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मंगलवार को देहरादून, चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल, बागेश्वर जिलों में कहीं-कहीं भारी से अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक इस सप्ताह बारिश का दौर प्रदेशभर में जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी, भूस्खलन से पहाड़ों में बढ़ीं दुश्वारियां

chat bot
आपका साथी