उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी, ऊंची पहाड़ियों पर हिमपात शुरू

उत्तराखंड में अगले चौबीस घंटे में भारी बारिश के आसार है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने इसकी चेतावनी जारी की है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 07:56 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 08:25 AM (IST)
उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी, ऊंची पहाड़ियों पर हिमपात शुरू
उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी, ऊंची पहाड़ियों पर हिमपात शुरू

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गर्इ है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक शनिवार को गढ़वाल मंडल में भारी बारिश के हो सकती है। वहीं रविवार और सोमवार को छह जिलों देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी से भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदलने लगा है। पर्वतीय क्षेत्रों में ऊंची पहाड़ियों पर हिमपात का दौर जारी रहा तो निचले इलाकों में बारिश हो रही है। इससे तापमान में भी गिरावट आई है। शुक्रवार को दोपहर बाद प्रदेश के कई इलाकों में घने बादल छा गए। चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में तेज बौछारें पड़ीं। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में ऊंची चोटियों के साथ ही कुमाऊं की पंचाचूली, राजरंभा, हंसलिंग, नंदा देवी और नंदा कोट शिखरों पर भी हिमपात हो रहा है।

बारिश के कारण एक बार फिर पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन से मुश्किलें शुरू हो गई हैं। बदरीनाथ के पास लामबगड़ में हाईवे पर मलबा आने से यातायात बाधित होता रहा। हालांकि सीमा सड़क संगठन के जवानों ने मलबा साफ कर आवाजाही बनाए रखी। दूसरी ओर पहाड़ी इलाकों में मलबे से बंद सड़कों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। बारिश के बीच भूस्खलन के कारण करीब तीन दर्जन सड़कों पर आवागमन प्रभावित हुआ है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में चारधाम की चोटियों पर हुआ मौसम का पहला हिमपात

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में मंद पड़ी मानसून की रफ्तार, अगले सप्ताह हो सकती है विदाई

यह भी पढ़ें: मौसम ने दी राहत, संपर्क मार्गों से मलबा हटाने का काम तेज

chat bot
आपका साथी