उत्तराखंड में अगले 24 घंटों में कर्इ जगह भारी बारिश की चेतावनी

उत्तराखंड के छह जिलों में अगले 24 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। शनिवार को भी कर्इ क्षेत्रों में भारी बारिश हुर्इ।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 07:51 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 09:00 PM (IST)
उत्तराखंड में अगले 24 घंटों में कर्इ जगह भारी बारिश की चेतावनी
उत्तराखंड में अगले 24 घंटों में कर्इ जगह भारी बारिश की चेतावनी

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड में अगले 24 घंटे भारी पड़ सकते हैं। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ व बागेश्वर जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। 

पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम ने फिर करवट ली है। शनिवार को भी चारधाम व हेमकुंड साहिब समेत चमोली और उत्तरकाशी जिले की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई। जबकि, निचले इलाकों में बारिश से मौसम में ठंडक घुलने लगी है। मैदानी क्षेत्रों में भी भाबर व तराई समेत कई स्थानों पर जोरदार बारिश हुई। कुमाऊं में ऊंची चोटियों पर हिमपात और निचले स्थानों पर बारिश के चलते ठंड का अहसास होने लगा है। उधर, बारिश के चलते मलबा व बोल्डर आने से रुद्रप्रयाग-केदारनाथ हाइवे डोलिया देवी के पास और कुंड-चोपता-गोपेश्वर मंडल हाइवे सिरसोली में लगभग पांच घंटे बंद रहा। यमुनोत्री हाइवे भी मलबा आने से डाबरकोट में करीब चार घंटे बंद रहा। 

चमोली जिले में बदरीनाथ व हेमकुंड अलावा जोशीमठ की ऊपरी चोटियों हाथी, घोड़ा, पालकी व नंदा देवी चोटी पर लगातार तीसरे दिन बर्फबारी हुई। निचले इलाकों में शनिवार को भी दिनभर रुक-रुककर बारिश होती रही। उत्तरकाशी जिले में गंगोत्री व यमुनोत्री की पहाड़ियों पर मौसम का दूसरा हिमपात हुआ। जबकि, निचले स्थानों पर पूरे दिन रुक-रुककर बारिश होती रही। 

उधर, नैनीताल में बदरा दो घंटे जमकर बरसे, जबकि पिथौरागढ़ जिले में दिनभर कई दौर की बौछारें पड़ीं। वहीं, बारिश के चलते थल के मल्ली गोल में एक मकान ध्वस्त हो गया। मलबे की चपेट में आने से मकान में रह रहे पति-पत्नी घायल हो गए। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में चारधाम की चोटियों पर हुआ मौसम का पहला हिमपात

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में मंद पड़ी मानसून की रफ्तार, अगले सप्ताह हो सकती है विदाई

यह भी पढ़ें: मौसम ने दी राहत, संपर्क मार्गों से मलबा हटाने का काम तेज

chat bot
आपका साथी