नरेंद्रनगर ब्लॉक के क्यारा में अतिवृष्टि से भारी नुकसान, तीन मकान हुए ध्वस्त

नरेंद्रनगर ब्लॉक के दोगी पट्टी क्षेत्र के ग्राम पंचायत क्यारा में अतिवृष्टि से भारी नुकसान की सूचना हुई है। यहां तीन मकान मलबे की चपेट में आकर ध्वस्त हो गए। कुछ पशुधन की हानि की भी सूचना है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:44 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:44 PM (IST)
नरेंद्रनगर ब्लॉक के क्यारा में अतिवृष्टि से भारी नुकसान, तीन मकान हुए ध्वस्त
नरेंद्रनगर ब्लॉक के क्यारा अतिवृष्टि से भारी नुकसान, तीन मकान हुए ध्वस्त।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। नरेंद्रनगर ब्लॉक के दोगी पट्टी क्षेत्र में ग्राम पंचायत क्यारा में अतिवृष्टि से भारी नुकसान हुआ। यहां तीन मकान मलबे की चपेट में आकर ध्वस्त हो गए। करीब दस पशुधन भी उफान में बह व दब गए हैं। जबकि व्यापक स्तर पर सिंचित खेत मलबे में दब गए। दोगी पट्टी के क्यारा क्षेत्र में मंगलवार को दोपहर बाद ही बारिश का मौसम बन गया था। सायं चार बजे से बारिश शुरू हुई। कुछ देर हल्की बारिश के बाद अचानक तेज बिजली चमकने के साथ बारिश भी तेज हो गई। 

ग्राम प्रधान क्यारा सुल्तान सिंह पुंडीर ने बताया कि शाम करीब साढ़े पांच बजे क्षेत्र में भारी बारिश के साथ यहां बहने वाले बरसाती नालों में उफान पर आ गए। यहां क्यारा ग्राम पंचायत की सेंण-भंगेली तोक के निकट बहने वाले गदेरे के पानी का रुख गांव की ओर पलट गया, जिससे यहां बने तीन पक्के मकान क्षतिग्रस्त हो गए। जिनमें दीपचंद सिंह व कृपाल सिंह दोनों पुत्र रूप सिंह व कुंदन सिंह पुत्र शत्रु सिंह के मकान शामिल हैं। घरों के बीच मलबा आते ही यहां रह रहे नागरिकों ने किसी तरह दूर भागकर जान बचाई, जबकि घरों में बंधे करीब दस की संख्या में पशुधन मलबे में बह व दब गए हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता व पूर्व सैनिक गजेंद्र राणा ने बताया कि देर सायं मुनिकीरेती से पुलिस व राहत बचाव दल मौके पर पहुंच गया था। उन्होंने बताया कि अतिवृष्टि के बरसाती नालों में आए मलबे से बड़ी संख्या में सिंचित खेत दब गए हैं। 

कई सिंचाई गूलें व पैदल मार्ग भी ध्वस्त हो गए हैं। फिलहाल प्रशासन की टीम क्षति का आंकलन करने में जुटी हैं। क्षेत्र के आसपास गांवों में भी मूसलाधार बारिश हुई मगर, यहां किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है। 

यह भी पढ़ें- Tehri Cloudburst: उत्तराखंड के टिहरी में बादल फटने से आई तबाही, कई दुकानें और मकान क्षतिग्रस्त

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी