ग्रामीण जनता की सुविधा के लिए हनोल में लगेगा स्वास्थ्य शिविर

जौनसार-बावर के हनोल में निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यह स्‍वास्‍थ्‍य शिविर 31 अक्टूबर को लगेगा। इस स्‍वास्‍थ्‍य शिविर में दिव्यांगजनों को निश्शुल्क व्हीलचेयर छड़ी नेत्र रोगियों को नजर के चश्मे आदि दी जाएगी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:08 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:08 PM (IST)
ग्रामीण जनता की सुविधा के लिए हनोल में लगेगा स्वास्थ्य शिविर
जनता की सुविधा को जौनसार-बावर के प्रमुख पर्यटन स्थल हनोल में निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

संवाद सूत्र, त्यूणी। दूर-दराज के इलाके में बसे ग्रामीण जनता की सुविधा को जौनसार-बावर के प्रमुख पर्यटन स्थल हनोल में निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए सेवानिवृत्त डीआइजी आइपीएस जगतराम जोशी ने हनोल में स्थानीय ग्रामीणों व मंदिर समिति के साथ बैठक कर महत्वपूर्ण बिदुंओं पर चर्चा की। पूर्व डीआइजी ने कहा शिविर में दिव्यांगजनों एवं अन्य रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण व दवा निश्शुल्क दी जाएगी।

जौनसार-बावर के प्रमुख पर्यटन स्थल एवं सिद्धपीठ श्री महासू देवता मंदिर हनोल परिसर में जनसेवा को पहली बार बड़े स्तर पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

श्री मंहत इंद्रेश अस्पताल देहरादून व राष्ट्रीय दृष्टि बाधितार्थ संस्थान की ओर से 31 अक्टूबर को ग्राम हनोल में निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगेगा। शिविर के आयोजन की तैयारी व व्यवस्था जांचने सेवानिवृत्त डीआइजी आइपीएस जगतराम जोशी हनोल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने ने हनोल-चातरा पंचायत के प्रधान हरीश राजगुरु, मंदिर समिति के सचिव मोहनलाल सेमवाल व अन्य ग्रामीणों के साथ बैठक में चर्चा की।

पूर्व डीआईजी जगतराम जोशी ने कहा हनोल-चातरा पंचायत के प्रधान व मंदिर समिति के विशेष आग्रह पर पहली बार हनोल में बड़े स्तर पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसमें सीमांत इलाके में बसे सैकड़ों ग्रामीण जनता को घर के पास स्वास्थ्य सेवा का लाभ मिल सकेगा। शिविर में सीमांत क्षेत्र के दिव्यांगजनों को निश्शुल्क व्हीलचेयर, छड़ी, नेत्र रोगियों को नजर के चश्मे, कान की बीमारी से पीड़ित मरीजों को काम की मशीनें एवं सामान्य रोग से पीड़ित अन्य मरीजों का उपचार व दवा वितरण आदि की व्यवस्था निश्शुल्क रहेगी। कहा शिविर में जनता के स्वास्थ्य परीक्षण को विभिन्न रोग के विशेषज्ञ मौजूद रहेंगे।

चकराता ब्लाक प्रधान संगठन के महासचिव हरीश राजगुरु व मंदिर समिति के सचिव मेाहन लाल सेमवाल ने कहा क्षेत्रवासियों को स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाना चाहिए। इस मौके पर कोटी-बावर के पूर्व प्रधान दिनेश चौहान, प्रबंधक नरेंद्र नौटियाल, रोशनलाल, मदन लाल नौटियाल, जयकिशन, चंद्रमोहन नौटियाल, रमेश सिंह, हरिशरण डोभाल, यशनाथ आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी