चुनाव के लिए लाई गई दो सौ पेटी शराब पकड़ी

थाना प्रेमनगर पुलिस ने हरियाणा ब्रांड की दो सौ पेटी शराब के साथ आठ तस्करों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 03:01 AM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 03:01 AM (IST)
चुनाव के लिए लाई गई दो सौ पेटी शराब पकड़ी
चुनाव के लिए लाई गई दो सौ पेटी शराब पकड़ी

जागरण संवाददाता, देहरादून: प्रेमनगर पुलिस ने हरियाणा ब्रांड की दो सौ पेटी शराब के साथ आठ शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपित शराब को एक ट्रक, स्कॉर्पियो और कार में भरकर ला रहे थे। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि यह शराब निकाय चुनाव के लिए दून, टिहरी, पौड़ी आदि स्थानों पर पहुंचाई जानी थी। शराब किसे सप्लाई होनी थी, पुलिस इसकी जांच कर रही है।

एसओ प्रेमनगर दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि निकाय चुनाव को देखते हुए थाना पुलिस क्षेत्र में अवैध गतिविधियों पर नजर रख रही थी। इसी बीच सूचना मिली कि हरियाणा व उत्तर प्रदेश के कुछ शराब तस्कर देहरादून और पहाड़ी क्षेत्रों में हरियाणा ब्राड की शराब सप्लाई कर रहे हैं। बताया कि सोमवार की रात को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि देर रात हरियाणा से एक ट्रक में शराब आ रही है। जिसके आगे-पीछे दो गाडियां भी चल रही हैं। इसके बाद सुद्धोवाला चेकपोस्ट पर बैरियर लगाकर सादे कपड़ों में पुलिस टीमें तैनात की गई। साथ ही चेकपोस्ट से 100-100 मीटर दूरी पर सहसपुर और नंदा की चौकी पर भी पुलिस टीमों को चेकिंग के लिए लगाया गया। भोर में करीब साढ़े तीन बजे सहसपुर की ओर से तीन वाहन आते दिखाई दिए तो पुलिस ने तीनों को अलग-अलग रोक लिया और चेक किया तो ट्रक में 160 पेटी, स्कॉर्पियो और स्विफ्ट में बीस-बीस पेटी कुल 200 पेटी हरियाणा ब्राड की शराब बरामद की गई। तीनों वाहनों में आठ लोग मौजूद थे। जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपितों की पहचान मुकेश पुत्र स्वर्ण पाल निवासी कालूपुर चुंगी थाना सेक्टर-23 सोनीपत, नवीन पुत्र जयवीर निवासी संभालका पानीपत हरियाणा, कर्मवीर पुत्र नानक चंद निवासी नौलथा इसराना पानीपत हरियाणा, विशाल पुत्र राजकुमार निवासी अमृता बड़गाव सहारनपुर, धमर्ेंद्र उर्फ भूरा पुत्र तेजपाल निवासी ग्राम नसरूल्लागंद खास सहारनपुर, प्रवीण पुत्र जिले सिंह निवासी ग्राम मालपुर बापौली पानीपत, विनोद पुत्र सुभाष निवासी ग्राम मिर्जापुर पोस्ट बड़गाव सहारनपुर, गौरव कुमार पुत्र ऋषिपाल निवासी रणधनी देवबंद जिला सहारनपुर के रूप में हुई। स्कॉर्पियो पर लगाया गया था हरियाणा सरकार का बोर्ड

तस्करों ने तीनों वाहनों पर फर्जी नंबर प्लेट लगा रखीं थीं। वाहनों को कोई बैरियर पर न रोके इसलिए आगे चलने वाली स्कॉर्पियो पर हरियाणा सरकार का बोर्ड लगाया गया था। आरोपितों में से धमर्ेंद्र उर्फ भूरा और विनोद गैंग के मुखिया हैं। जो हरियाणा से शराब लाकर सहारनपुर में स्टोर करते थे। इसके बाद वहां से देहरादून में सप्लाई करते थे।

chat bot
आपका साथी