हरीश रावत बोले- राज्य की उत्तराखंडियत की रक्षा चुनाव में होगा प्रमुख मुद्दा

उत्तराखंड की संस्कृति परंपरा और उत्पादों की खुले मंच से पैरवी करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री व उत्तराखंड कांग्रेस चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष हरीश रावत इस मुद्दे को आगे रखकर चुनाव मैदान में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में प्रमुख तीन मुद्दों शामिल है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 04:48 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 04:48 PM (IST)
हरीश रावत बोले- राज्य की उत्तराखंडियत की रक्षा चुनाव में होगा प्रमुख मुद्दा
हरीश रावत बोले- राज्य की उत्तराखंडियत की रक्षा चुनाव में होगा प्रमुख मुद्दा।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। उत्तराखंड की संस्कृति, परंपरा और उत्पादों की खुले मंच से पैरवी करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री व उत्तराखंड कांग्रेस चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष हरीश रावत इस मुद्दे को आगे रखकर चुनाव मैदान में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में प्रमुख तीन मुद्दों में राज्य की उत्तराखंडियत की रक्षा, परिवर्तन और विकास का रोड मैप शामिल है।

ऋषिकेश में कांग्रेस के विचार मंथन शिविर के दूसरे दिन बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कांग्रेस के विचार मंथन में बहुत महत्वपूर्ण सुझाव आए हैं। इस मंथन से अवश्य अमृत निकलेगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की ओर से कांग्रेस के मंथन पर उठाए गए सवाल का जवाब देते हुए हरीश रावत ने कहा पंचमढ़ी, शिमला से लेकर कांग्रेस की कार्य पद्धति का चिंतन अनिवार्य अंग रहा है। ऐसा लगता है कि कांग्रेस के चिंतन से भाजपा की चिंता बढ़ गई है।

चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने कहा भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जनता को निराश किया है। चुनाव में हमारे सामने बेरोजगारी, महंगाई, लोक कल्याण की योजनाओं को बंद किया जाना, कोविड नियंत्रण में फेलियर तो मुद्दा होगा ही साथ ही स्वास्थ्य और शिक्षा को रसातल पर ले जाने का काम भी भाजपा सरकार ने किया है। कांग्रेस शासनकाल में हमने शिक्षा स्वास्थ्य में सुधार पर बात ही नहीं की, बल्कि इसे लागू भी किया है। शिक्षण में सुधार लाने का काम हमने किया। शिक्षा और तकनीकी शिक्षा के फासले को कम करने में हम सफल रहे हैं। औपचारिक शिक्षा और तकनीकी शिक्षा में समन्वय लाने का काम कांग्रेस करेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा सरकार की ओर से राजीव गांधी नवोदय विद्यालय को अटल आदर्श विद्यालय में मर्ज करने संबंधी सवाल पर कहा कि हम इसका पुरजोर विरोध करेंगे। सरकार प्रदेश में अटल जी के नाम पर और स्कूल खोलें कोई दिक्कत नहीं है। मगर राजीव गांधी के नाम से विद्यालयों को बंद करने की कोशिश ना करें। कार्यक्रम स्थल पर महिला कांग्रेस की उत्तराखंड प्रभारी परविंदर कौर प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य, कांग्रेस के प्रदेश महा सचिव राजपाल खरोला, पूर्व मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण, अंबिका सजवाण, जिलाध्यक्ष मधु सेमवाल आदि ने स्वागत किया।

यह भी पढ़ें:-कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने कहा- भाजपा बताएं त्रिवेंद्र सिंह रावत को क्यों हटाया

chat bot
आपका साथी