केंद्र से कोविड ट्रेन आइसोलेशन कोच मुहैया कराने का आग्रह, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने भेजा पत्र

केंद्र से कोविड ट्रेन आइसोलेशन कोच मुहैया कराने का आग्रह।

Haridwar Kumbh Mela 2021 कुंभ और अगले माह शुरू होने वाली चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने केंद्र से कोविड ट्रेन आईसोलेशन कोच मुहैया कराने का आग्रह किया है। उन्होंने इस सिलसिले में रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र भेजा।

Raksha PanthriTue, 20 Apr 2021 08:37 AM (IST)

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Haridwar Kumbh Mela 2021 हरिद्वार में चल रहे कुंभ और अगले माह शुरू होने वाली चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने केंद्र से कोविड ट्रेन आईसोलेशन कोच मुहैया कराने का आग्रह किया है। उन्होंने इस सिलसिले में रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र भेजा है। 

कैबिनेट मंत्री महाराज ने पत्र में कहा है कि हरिद्वार में आस्था का महाकेंद्र कुंभ मेला चल रहा है। मई में राज्य में चारधाम यात्रा भी शुरू होने वाली है। इसके लिए देश-विदेश से तीर्थ यात्री उत्तराखंड आएंगे। ऐसे में कुंभ मेला और चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हरिद्वार व ऋषिकेश में आइसोलेशन कोच उपलब्ध कराए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि आइसोलेशन कोच वाली कोविड केयर ट्रेन होने से कोरोना संक्रमण की रोकथाम में रेलवे मददगार साबित होगा।

उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को उत्तराखंड में सुरक्षित वातावरण और सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। गौरतलब है कि पिछले साल रेल मंत्रालय ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को कई कदम उठाए थे। इसके तहत सैनिटाइजर, मास्क और पीपीई किट की उपलब्धता के साथ ही कोरोना मरीजों के लिए कोविड केयर कोच बनाए गए थे। इन कोच को रेलवे स्टेशनों पर लगाया भी गया था।

लोनिवि में मुख्य अभियंता बने तीन एसई

लोक निर्माण विभाग में तीन अधीक्षण अभियंताओं (एसई) को मुख्य अभियंता के पदों पर पदोन्नति दी गई है। शासन ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए हैं। अधीक्षण अभियंता (सिविल) से मुख्य अभियंता (सिविल) बने अभियंताओं में ओमप्रकाश, चंद्रमोहन पांडे और दयानंद शामिल हैं। आदेश के मुताबिक पदोन्नत मुख्य अभियंताओं की तैनाती के आदेश अलग से जारी किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Chardham Yatra 2021: अब आनलाइन भी रखा जाएगा यात्रियों का लेखा-जोखा, जानिए क्या है पूरी योजना

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.