कुंभ क्षेत्र में आज से हर दिन होंगे 50 हजार कोविड टेस्ट, एक-दो दिनों में मिल सकते हैं रेमडेसिवीर इंजेक्शन

Haridwar Kumbh Mela 2021 मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा कि कुंभ क्षेत्र में शुक्रवार से प्रतिदिन 50 हजार व्यक्तियों की कोविड जांच सुनिश्चित की जाएगी। इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। यह भी साफ किया गया है कि बिना नेगेटिव रिपोर्ट किसी को प्रवेश न करने दिया जाए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:10 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:10 AM (IST)
कुंभ क्षेत्र में आज से हर दिन होंगे 50 हजार कोविड टेस्ट, एक-दो दिनों में मिल सकते हैं रेमडेसिवीर इंजेक्शन
कुंभ क्षेत्र में आज से हर दिन होंगे 50 हजार कोविड टेस्ट।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Haridwar Kumbh Mela 2021 मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा कि कुंभ क्षेत्र में शुक्रवार से प्रतिदिन 50 हजार व्यक्तियों की कोविड जांच सुनिश्चित की जाएगी। इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। यह भी साफ किया गया है कि बिना नेगेटिव रिपोर्ट किसी को प्रवेश न करने दिया जाए। मुख्य सचिव ने कहा कि प्रदेश ने केंद्र से 10 हजार रेमडेसिवीर इंजेक्शन की मांग की है। इसके सापेक्ष दो से तीन दिनों के भीतर ढाई से तीन हजार इंजेक्शन मिलने की उम्मीद है। 

सचिवालय में गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा कि कुंभ में मेला क्षेत्र में अब कुंभ समाप्त होने तक प्रतिदिन 50 हजार कोविड टेस्ट सुनिश्चित करने को कहा गया है। इसमें संत व आम नागरिक, सभी शामिल रहेंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस महानिदेशक और आइजी कुंभ से कुंभ क्षेत्र में कोविड के नियमों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा गया है।

यह भी कहा गया है कि 72 घंटे की अवधि की नेगेटिव रिपोर्ट न लाने वालों को प्रवेश न करने दिया जाए। रेमडेसिवीर इंजेक्शन के संबंध में मुख्य सचिव ने कहा कि इसके लिए केंद्र से अनुरोध किया गया है। दून अस्पताल में ही प्रतिदिन 100 इंजेक्शनों की जरूरत पड़ती है। उन्होंने प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की कमी को भी स्वीकार करते हुए कहा कि प्रदेश में एक दिन में अधिकतम 1.11 लाख वैक्सीन लगी थी। ऐसे में स्टाक में सात लाख वैक्सीन होनी चाहिए, लेकिन इतनी वैक्सीन नहीं हैं। 

उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में भी कोरोना के मरीजों के लिए पर्याप्त व्यवस्था है। ऐसे में अभी कोई दिक्कत नहीं है लेकिन आगे भी यही गति रही तो दिक्कतें बढ़ सकती हैं। कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति कम करने और विद्यालयों में प्रयोगात्मक परीक्षाओं को लेकर उन्होंने कहा कि इस संबंध में निर्णय शुक्रवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- कुंभ के बीच धर्मनगरी हरिद्वार बनी कोरोना का हॉटस्पॉट, संक्रमित महामंडलेश्वर की मौत; विधायक निजामुद्दीन पॉजिटिव

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी