हरिद्वार में ग्रामीण की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या, खेत में खून से लथपथ पड़ा मिला शव

ग्रामीण की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। उसका शव खेत में खून से लथपथ पड़ा मिला। बताया जा रहा है कि ग्रामीण देर शाम घर से निकला था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामले को रंजिश से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 11:14 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:16 PM (IST)
हरिद्वार में ग्रामीण की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या, खेत में खून से लथपथ पड़ा मिला शव
हरिद्वार में ग्रामीण की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। एक्कड़ खुर्द गांव में धारदार हथियार से एक ग्रामीण का गला रेतकर उसकी हत्या कर दी गई। पेशे से रेत बजरी का ठेकेदार इस्तकाल मंगलवार देर शाम घर से निकला था। देर रात तक घर न लौटने पर परिवार ने उसकी तलाश की तो खेत में खून से लथपथ शव बरामद हुआ। शुरूआती जांच में हत्या के तार गांव से ही जुड़ रहे हैं। पुलिस ने कुछ संदिग्धों से पूछताछ भी की है। जल्द खुलासा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, गांव एक्कड़ खुर्द निवासी इस्तकार ट्रैक्टर ट्राली से रेत बजरी की ढुलाई का कार्य करता था। मंगलवार देर शाम घर से निकलने के बाद काफी देर तक वह वापस नहीं आया। उसका मोबाइल भी बंद आया। इस पर परिवार को चिंता हुई और इस्तकार की खोजबीन शुरू की गई। तब गांव के नजदीक नाले पर इस्तकार की बाइक खड़ी मिली। आस-पास तलाश करने पर पुलिया के नीचे इस्तकार का खून से लथपथ शव देख स्वजनों के होश उड़ गए। सूचना पर पथरी थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार, उपनिरीक्षक संजीव ममगांई मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। हत्या की सूचना से गांव में हड़कंप मच गया और बड़ी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े। पुलिस ने रात में ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाते हुए छानबीन शुरू कर दी। हत्या के पीछे पुरानी रंजिश से लेकर कई अन्य पहलुओं को सामने रखकर जांच की जा रही है। इस सिलसिले में पुलिस ने गांव के कुछ संदिग्धों से पूछताछ भी की है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि पुलिस हर एंगल से छानबीन कर रही है। बहुत जल्द हत्या का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

शव पहुंचते ही घर में मचा कोहराम

पोस्टमार्टम के बाद दोपहर बाद इस्तकार का शव गांव लाया गया। जिससे परिवार में कोहराम मच गया। इस्तकार के चार छोटे बच्चे हैं। उसके परिवार और रिश्तेदार भी गांव में ही रहते हैं। नमाज के बाद गांव के कब्रिस्तान में शव को सुपुर्दे खाक कर दिया गया। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस मुस्तैद रही।

कहीं खनन का झगड़ा तो वजह नहीं

हरिद्वार: इस्तकाल रेत बजरी ढोने का काम करता है। बताया जा रहा है कि गांव के कुछ लोग खनन के काम से भी जुड़े हुए हैं। कुछ दिन पहले खनन के धंधे से जुड़े एक्कड़ और इब्राहिमपुर के ग्रामीणों का झगड़ा भी हुआ था। पहले इब्राहिमपुर के खनन कारोबारियों ने एक्कड़ के कारोबारियों को पीट दिया था। इसके बाद एक्कड़ के कारोबारियों ने इब्राहिमपुर वालों की पिटाई की थी। पुलिस इस झगड़े की जड़ें भी खंगाल रही है।

गांव के नशेड़ियों पर शक

गांव के कुछ नशेड़ी युवक पुलिस की जांच की जद में हैं। इनमें कुछ से पुलिस ने पूछताछ भी की है। प्रथम दृष्टया घटना में एक से अधिक लोग शामिल हैं। चूंकि स्वजन और ग्रामीणों का मानना है कि इस्तकार किसी एक व्यक्ति के कब्जे में आने वाला नहीं था। इसलिए घटना में दो या दो से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं। पथरी थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार ने बताया कि तहरीर पर मुकदमा कायम किया जा रहा है। हत्यारोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार: बहन को करता था पसंद, इसलिए युवक ने बना ली थी छात्र की हत्या की योजना; ऐसे दिया वारदात को अंजाम

chat bot
आपका साथी