Hansa Dhanai Women's Challenger Cup: सुपरओवर में सीएयू येलो की सीएयू पर्पल पर रोमांचक जीत

शहीद हंसा धनै वूमेन चैलेंजर कप में सीएयू येलो ने सुपरओवर में सीएयू पर्पल को चार रन से हराया। दूसरे मैच में सीएयू ग्रीन ने सीएयू रेड को 22 रन से शिकस्त दी। वहीं दूसरे मैच में सीएयू ग्रीन ने सीएयू रेड को 22 रन से शिकस्त दी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 08:43 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 08:43 AM (IST)
Hansa Dhanai Women's Challenger Cup: सुपरओवर में सीएयू येलो की सीएयू पर्पल पर रोमांचक जीत
सुपरओवर में सीएयू येलो की सीएयू पर्पल पर रोमांचक जीत।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड शहीद हंसा धनै वूमेन चैलेंजर कप में सीएयू येलो ने सुपरओवर में सीएयू पर्पल को चार रन से हराया। वहीं, दूसरे मैच में सीएयू ग्रीन ने सीएयू रेड को 22 रन से शिकस्त दी। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के तत्वावधान में चल रहे चैलेंजर कप में तनुष एकेडमी में पहला मैच सीएयू पर्पल और सीएयू येलो के बीच खेला गया, जिसमें सीएयू पर्पल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 95 रन बनाए। गायित्री आर्य ने 25 व निशा मिश्रा ने 15 रन बनाए। सीएयू येलो के लिए लक्ष्मी ने दो व नेहा मेहता ने एक विकेट लिया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएयू येलो 19.3 ओवर में 95 रन पर ऑल आउट हो गई। मैच टाई हो गया। परिणाम के लिए सुपरओवर का सहारा लिया गया। सुपरओवर में सीएयू येलो ने पहले खेलते हुए 15 रन बनाए। जवाब में सीएयू पर्पल 11 रन ही बना सकी और चार रन से मुकाबले को हार गई। दूसरा मुकाबला सीएयू रेड और सीएयू ग्रीन के बीच खेला गया, जिसमें सीएयू ग्रीन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 91 रन बनाए। ज्योति गिरी ने 31 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएयू रेड की टीम कमजोर बल्लेबाजी के चलते 18.4 ओवर में 69 रन पर ही सिमट गई। शगुन ने सर्वाधिक 22 रन बनाए। अन्य कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। सीएयू ग्रीन के लिए अमीषा ने तीन और अंकिता ने दो विकेट झटके।

निंबस की जीत में चमके हर्षवर्धन 

तृतीय स्व. इंद्रा देवी असवाल मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में निंबस क्रिकेट एकेडमी ने हर्षवर्धन की शतकीय पारी के दम पर बारू स्पोर्ट्स क्लब को 167 रन से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। निंबस क्रिकेट एकेडमी में चल रहे टूर्नामेंट में बारू स्पोर्ट्स क्लब और निंबस क्रिकेट एकेडमी के बीच मैच खेला गया, जिसमें बारू स्पोर्ट्स क्लब ने टॉस जीतकर पहले खेलने के लिए निंबस एकेडमी को आमंत्रित किया।

निंबस ने पहले खेलते हुए हर्षवर्धन की 126 और देवेश की 73 रन की पारी के दम पर निर्धारित 45 ओवर में चार विकेट खोकर 285 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बारू स्पोर्ट्स क्लब की टीम 38 ओवर में 118 रन पर सिमट गई। टीम के लिए अंशुल मिश्रा ने 30 और कृष्णा ने 26 रन का योगदान दिया। निंबस एकेडमी के लिए मोहम्मद सैम ने पांच, प्रतीक और तुषार ने दो-दो विकेट झटके।

यह भी पढ़ें- कोरोना काल के बाद गोल्डन गर्ल की मैदान में जबरदस्त वापसी, एक ही दिन में कब्जाए दो गोल्ड मेडल

chat bot
आपका साथी