देवस्थानम बोर्ड पुनर्विचार की घोषणा से हक-हकूकधारी तीर्थ पुरोहित खुश

हक-हकूकधारी महापंचायत के अध्यक्ष पंडित कृष्णकांत कोठियाल ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ओर से चार धाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड पर पुनर्विचार संबंधी घोषणा को जनहित में बताया। यहां एकत्र हक-हकूकधारी तीर्थ पुरोहितों ने बैठक कर सरकार का आभार जताया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 01:04 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 01:04 PM (IST)
देवस्थानम बोर्ड पुनर्विचार की घोषणा से हक-हकूकधारी तीर्थ पुरोहित खुश
देवस्थानम बोर्ड पुनर्विचार की घोषणा से हक-हकूकधारी तीर्थ पुरोहित खुश।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। हक-हकूकधारी महापंचायत के अध्यक्ष पंडित कृष्णकांत कोठियाल ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ओर से चार धाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड पर पुनर्विचार संबंधी घोषणा को जनहित में बताया। यहां एकत्र हक-हकूकधारी तीर्थ पुरोहितों ने बैठक कर सरकार का आभार जताया। साथ ही मिठाई बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया।

घाट चौराहा के समीप स्थित भजन आश्रम में हक-हकूकधारी महापंचायत के सदस्यों और आश्रम धर्म शाला प्रबंधन समिति की बैठक हुई। महापंचायत के अध्यक्ष पंडित कृष्णकांत कोठियाल ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड के संबंध में हमारे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालते ही तीर्थ पुरोहितों की एक मुख्य मांग के प्रति अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने कुंभ नगरी क्षेत्र हरिद्वार से देश-विदेश से आए सभी संतों के सामने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की जो घोषणा की है। हमें लगता है कि मुख्यमंत्री ने हक-हकूकधारी महापंचायत को अपने जन्मदिवस पर यह बहुत बड़ा उपहार दिया है। 

उन्होंने कहा कि हम सभी तीर्थ पुरोहित उत्तराखंड में वास करने वाले सभी देवी-देवताओं से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के उज्जवल भविष्य की कामना के साथ-साथ दीर्घायु की कामना करते हैं। इस अवसर पर आश्रम धर्म शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष अभिषेक शर्मा, शंकराचार्य परिषद के प्रदेश अध्यक्ष पंडित रवि शास्त्री, गंगा सभा ऋषिकेश के महासचिव धीरेंद्र जोशी, सारथी सामाजिक संस्था के अध्यक्ष राम चौबे मौजूद थे। 

इसके अलावा केदारनाथ के वयोवृद्ध तीर्थ पुरोहित पंडित श्रीनिवास पोस्ती, केदार सभा के अध्यक्ष पंडित विनोद प्रसाद शुक्ला, महामंत्री पंडित कुबेर नाथ पोस्ती, तीर्थ पुरोहित तेज प्रकाश तिवारी, हरे कृष्ण पोस्ती, आनंद तिवारी, सोहनलाल तिवारी, गिरीश शुक्ला,अखिलेश कोठियाल, पुष्पेंद्र प्रसाद शुक्ला, नंदन टोडरिया, रमा बल्लभ भट्ट आदि ने मुख्यमंत्री की उसमें पर आभार जताया इस दौरान उपस्थित सभी सदस्यों ने पुष्प वर्षा के साथ मिष्ठान वितरित किया।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा- 51 मंदिरों को देवस्थानम बोर्ड से बाहर करने को पुनर्विचार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी