देहरादून : कोरोनाकाल में गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा ने शुरू की लंगर सेवा

कोरोनाकाल में धार्मिक संगठनों का जरूरतमंदों की मदद करने का क्रम जारी है। विभिन्न क्षेत्रों में आक्सीजन सिलिंडर वितरण के बाद गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा आढ़त बाजार की ओर से जरूरतमंदों के लिए लंगर सेवा शुरू की गई है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:39 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:39 AM (IST)
देहरादून :  कोरोनाकाल में गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा ने शुरू की लंगर सेवा
गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा ने शुरू की लंगर सेवा।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोनाकाल में धार्मिक संगठनों का जरूरतमंदों की मदद करने का क्रम जारी है। विभिन्न क्षेत्रों में आक्सीजन सिलिंडर वितरण के बाद गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा, आढ़त बाजार की ओर से जरूरतमंदों के लिए लंगर सेवा शुरू की गई है। सभा से जुड़े सेवादार विभिन्न जगहों पर आक्सीजन और सूखा राशन भी वितरित कर रहे हैं।

सोमवार को गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा में सर्वहित के लिए अरदास के बाद गुरु लंगर सेवा शुरू की। सभा के अध्यक्ष गुरुबख्श सिंह राजन ने कहा कि सदस्यों की ओर से इस विपदा की घड़ी में जरूरतमंदों को आक्सीजन सिलिंडर, आक्सीमीटर, फ्लोपाइप, मास्क, मिनरल वाटर, भोजन के पैकट और सूखा राशन आदि उपलब्ध कराया जा रहा है। महासचिव गुलजार सिंह ने कहा कि गुरुद्वारे में भोजन बनाने के बाद पहले दिन लंगर बांटने की सेवा दून अस्पताल, झंडा बाजार, तिलक रोड स्थित साईं मंदिर, रेलवे स्टेशन आदि स्थानों पर की गई। इस मौके पर देविंदर सिंह भसीन, राकेश सिंह, गजेंदर सिंह, जोगिंदर सिंह, बचन सिंह, रविंदर सिंह, मक्खन सिंह, गगनदीप सिंह आदि मौजूद रहे।

हर उपचार किट में मिलेगा आक्सीमीटर

होम आइसोलेशन में कोरोना का उपचार ले रहे हर मरीज को आक्सीमीटर मिलेगा। आक्सीमीटर उपलब्ध नहीं होने के चलते कई मरीजों को किट में यह नहीं मिल रहा था। होम आइसोलेशन में मरीजों के उपचार के नोडल अधिकारी डॉ. दिनेश चौहान ने बताया कि अब हर किट में आक्सीमीटर रखा जा रहा है।

पार्षद भूपेंद्र कठैत ने सोमवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनूप डिमरी से मुलाकात कर वार्डो में टीकाकरण कैंप लगाने, कोरोना जांच करवाने और उपचार में गंभीरता बरतने की मांग की। कठैत ने बताया कि कई मरीजों को उपचार किट में आक्सीमीटर ही नहीं मिल रहे थे तो कुछ किट से थर्मामीटर ही गायब हैं। उन्होंने इस अव्यवस्था पर गंभीरता से विचार कर इसका समाधान करने की मांग की। कठैत ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनूप डिमरी ने हर किट में आक्सीमीटर डलवाने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें-International Nurses Day: कोरोना के खौफ को निडरता से मात दे रहीं ‘सिस्टर’

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी