देहरादून में एयरफोर्स के जवान के घर से बंदूक और अन्य सामान चोरी

प्रेमनगर थाना क्षेत्र में रविवार रात चोरी की एक बड़ी घटना सामने आई है। यहां चोर एक घर से बंदूक कारतूस नकदी व अन्य सामान चोरी करके ले गया। पुलिस ने व्यक्ति की तहरीर पर जांच शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 09:25 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 09:25 AM (IST)
देहरादून में एयरफोर्स के जवान के घर से बंदूक और अन्य सामान चोरी
देहरादून में एयरफोर्स के जवान के घर से बंदूक और अन्य सामान चोरी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। प्रेमनगर थाना क्षेत्र में रविवार रात चोरी की एक बड़ी घटना सामने आई है। यहां चोर एक घर से बंदूक, कारतूस, नकदी व अन्य सामान चोरी करके ले गया। पुलिस ने व्यक्ति की तहरीर पर जांच शुरू कर दी है। एसओ धनराज बिष्ट ने बताया कि क्षेत्र में रहने वाला मन बहादुर एयरफ़ोर्स में तैनात हैं। वह पड़ोस में ही एक शादी समारोह में परिवार सहित शिरकत करने गया था। इसी दौरान अज्ञात व्यक्ति घर मे घुसा और बंदूक सहित अन्य सामान चोरी करके ले गया। शादी के बाद घर पहुंचे मन बहादुर ने जब घर पहुंचकर सामान बिखरा देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। जब उन्होंने सामान चेक किया तो देखा कि घर से बंदूक, कारतूस, नकदी, गहने व अन्य सामान चोरी हो रखा था। मामला गंभीर देख वह तुरंत थाने पहुंचे और पुलिस को तहरीर दी। 

घर से बंदूक व कारतूस चोरी होने के बाद पुलिस भी सकते में है। क्योंकि चोर बंदूक का कहीं भी गलत इस्तेमाल कर सकता है। मामले की गंभीरता को देख पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक करने शुरू कर दिए हैं।

मकान से रोशनदान चोरी करने के मामले में दो गिरफ्तार 

कोतवाली विकासनगर अंतर्गत हरबर्टपुर के वार्ड दो आदर्श विहार में निर्माणाधीन मकान से रोशनदान चोरी करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरी में प्रयुक्त बाइक को भी सीज कर दिया। सात मई को रविंद्र नेगी पुत्र प्रताप सिंह नेगी निवासी वार्ड नंबर दो आदर्श विहार हरबर्टपुर ने चौकी आकर तहरीर दी कि उनके निर्माणाधीन मकान आदर्श विहार से अज्ञात चोर रोशनदान चोरी कर ले गए हैं। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।

पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए, इसमें महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे। आरोपितों की तलाश की जा रही थी कि इसी बीच शनिवार की रात में पुलिस को मुखबिर ने चोरी करने वाले युवकों के संबंध में सूचना दी। सूचना पर चौकी क्षेत्र हरबर्टपुर से बाइक सवार दो युवकों को गिरफ्तार कर एक रोशनदान बरामद किया। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने अपनी पहचान अभिषेक पुत्र ओम प्रकाश आसनबाग हरबर्टपुर व अरुण कुमार पुत्र गोवर्धन निवासी लखनवाला खास सहसपुर के रूप में बताई।  

यह भी पढ़ें-देहरादून के सेलाकुई में बिना अनुमति के कोविड टेस्ट करते चिकित्सक गिरफ्तार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी