विकास के चार साल कार्यक्रम को दिशा-निर्देश जारी, 18 मार्च को सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में होंगे कार्यक्रम

सरकार के चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 18 मार्च को सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में एक साथ होने वाले कार्यक्रमों के लिए शासन ने जिलाधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। इसमें स्पष्ट किया गया है कि कार्यक्रमों में अध्यक्षता संबंधित विधानसभा क्षेत्र के विधायक अथवा मंत्री करेंगे।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:40 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:40 AM (IST)
विकास के चार साल कार्यक्रम को दिशा-निर्देश जारी, 18 मार्च को सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में होंगे कार्यक्रम
विकास के चार साल कार्यक्रम को दिशा-निर्देश जारी।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड सरकार के चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 18 मार्च को सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में एक साथ होने वाले कार्यक्रमों के लिए शासन ने जिलाधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। इसमें स्पष्ट किया गया है कि विधानसभा स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों में अध्यक्षता संबंधित विधानसभा क्षेत्र के विधायक अथवा मंत्री करेंगे। मुख्यमंत्री एक साथ सभी विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को देहरादून से वर्चुअली संबोधित करेंगे। 

मुख्य सचिव ओमप्रकाश द्वारा शनिवार को जारी आदेश के अनुसार राज्य सरकार के चार साल पूरे होने पर 'विकास के चार साल: बातें कम काम ज्यादा' कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। विधानसभा क्षेत्र स्तर तक होने वाले कार्यक्रम में विधायकों की अध्यक्षता में समिति का गठन किया जाएगा। दायित्वधारी इनमें उपाध्यक्ष होंगे। इस अवसर पर विधानसभा क्षेत्रवार विकास पुस्तिकाओं का भी प्रकाशन किया जाएगा। कार्यक्रम में प्रचार-प्रसार सामग्री सूचना विभाग द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। कार्यक्रम स्थल पर लगने वाले एलइडी पर संबंधित विधानसभा के विकास कार्यों की फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

एक माह के लिए पश्चिम बंगाल जाएंगे 400 कार्यकर्ता

भारतीय जनता युवा मोर्चा के 400 कार्यकर्ता उत्तराखंड से पश्चिम बंगाल जाएंगे। आगामी चुनावों को लेकर 'मिशन बंगाल' के तहत चुनाव प्रचार के लिए वह एक माह तक वहां प्रवास करेंगे। शनिवार को वीडियो कॉफ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक की अध्यक्षता भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल ने की। लटवाल ने सभी जिला अध्यक्षों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द युवा मोर्चा की टीम गठित करें। कहा की पश्चिम बंगाल के आम चुनाव की तिथि घोषित हो चुकी है। भाजयुमो के प्रदेश पदाधिकारी और हर जिले से 20-20 कार्यकत्र्ता एक माह के लिए पश्चिम बंगाल जाएंगे। इस दौरान प्रदेश महामंत्री रंजन बरगली, हरजीत सिंह व मीडिया प्रभारी मनोज पटवाल मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें- यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने कहा-अल्पसंख्यकों के हितों की लड़ाई लडेंगे

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी