जीएसटी में नए बदलाव के खिलाफ व्यापारियों का प्रदर्शन

6 14- जागरण संवाददाता ऋषिकेश नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के बैनर तले व्यापारियों न

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 03:52 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 03:52 AM (IST)
जीएसटी में नए बदलाव के खिलाफ व्यापारियों का प्रदर्शन
जीएसटी में नए बदलाव के खिलाफ व्यापारियों का प्रदर्शन

6, 14-

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के बैनर तले व्यापारियों ने जीएसटी में किए गए बदलाव को व्यापारी विरोधी बताते हुए तहसील में प्रदर्शन किया।

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के आह्वान पर शुक्रवार को जीएसटी में किए गए बदलाव के खिलाफ बंद का आह्वान किया गया था। बंद का समर्थन करते हुए प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल की ऋषिकेश शाखा के सदस्यों ने तहसील परिसर में प्रदर्शन कर उप जिलाधिकारी के माध्यम से केंद्रीय वित्त मंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया। व्यापारियों का कहना है कि जीएसटी नियमावली में व्यापक संशोधन के चलते वर्तमान समय में व्यापार कर पाना संभव नहीं है। इसलिए एमनेस्टी स्कीम तुरंत लाई जाए, रिवाइज्ड रिटर्न का प्रावधान होना चाहिए, जीएसटी में सजा का प्रावधान समाप्त किया जाए। व्यापार मंडल ने यह भी कहा कि गलत राशि भरने पर रिपोर्ट समायोजन का प्रविधान होना चाहिए। कॉमन सर्विसेज पर दिए गए जीएसटी का इनपुट दिया जाए। प्रदर्शन में जिलाध्यक्ष नरेश अग्रवाल, व्यापार सभा के अध्यक्ष मनोज कालड़ा, ऋषिकेश व्यापार महासंघ के संयोजक राजीव मोहन अग्रवाल, जिला अध्यक्ष युवा इकाई प्रतीक कालिया, सुभाष कोहली, संजय व्यास, श्रवण जैन, ललित मोहन मिश्र, हर गोपाल अग्रवाल, अजय गुप्ता, पवन शर्मा, आशु अरोड़ा आदि शामिल रहे।

गांधी स्तंभ पर दिया धरना

ऋषिकेश: प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ऋषिकेश ने राष्ट्रीय स्तर पर कैट की ओर से किए गए बंद के आह्वान के समर्थन में गांधी स्तंभ त्रिवेणी घाट ऋषिकेश पर एक घंटे धरना दिया। उप जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया। इस अवसर पर अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने कहा कि व्यापारी ऐसा करदाता है जो जीडीपी दर में वृद्धि करता है लेकिन खुद व्यापार नहीं कर पा रहा है। जीएसटी में किए गए बदलाव व्यापारी हित में नहीं है। इस मौके पर संरक्षक केवल कृष्ण लांबा, कपिल गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामकुमार कश्यप, उपाध्यक्ष सौरभ गर्ग, महामंत्री हर्षित गुप्ता, अध्यक्ष युवा व्यापार मंडल सुमित बाली, नगर मंत्री हरिमोहन गुप्ता, हैप्पी गावड़ी, अनुज सक्सेना, रजनीश अग्रवाल, पार्षद प्रदीप कोहली, कृपाल सिंह चौहान, अमित गुप्ता, सैल्यूट तिरंगा से शरद तायल, मीडिया प्रभारी नारायण कक्कड़, अखिलेश दीवान सहित व्यापारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी