top menutop menutop menu

दूल्हा कोरोना की चपेट में, दुल्हन समेत 16 को किया क्वारंटाइन; 29 जून को हुई थी शादी

देहरादून, जेएनएन। आम हो या खास, कोरोना की चपेट में आने से कोई बच नहीं रहा है। मामूली सी सतर्कता हटने या अनजाने में किसी पॉजीटिव मरीज के संपर्क में आने पर कई व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो जा रहे हैं। रोजाना ऐसे ही कई मामले सामने आ रहे हैं। यानी बिना ट्रेवल हिस्ट्री वाले लोग भी अब लगातार संक्रमण की गिरफ्त में आ रहे हैं। जरा सोचिए, अगर कहीं दूल्हा ही कोरोना की चपेट में आ जाए तो दुल्हन से लेकर अन्य मेहमानों का क्या होगा। राजधानी देहरादून में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। युवक की शादी बीती 29 जून को हुई थी और अब वह कोरोना संक्रमित मिला है। इससे दुल्हन, दुल्हन के मायके और शादी में शामिल हुए अन्य सगे-संबंधियों में हड़कंप मच गया। एहतियात के तौर पर दुल्हन समेत 16 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार कांवली रोड इंद्रेशनगर निवासी एक युवक की शादी कुछ दिन पहले हुई थी। लड़की यानि दुल्हन सीमाद्वार की रहने वाली है। प्रशासन की गाइडलाइन के मुताबिक दोनों पक्षों की तरफ से शादी समारोह में सीमित ही लोग शामिल हुए, पर दुल्हे के कोरोना पॉजीटिव पाए जाने पर सभी दहशत में हैं। बताया जा रहा है कि युवक में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए। जिस पर उसने एक निजी लैब में अपनी जांच कराई। यह रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। 

इसके बाद युवक को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जबकि दुल्हन सहित 16 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। इसके अलावा वधु पक्ष के लोगों को भी क्वारंटाइन करने की प्रक्रिया चल रही है। युवक निरंजनरपुर सब्जी मंडी में एक आढ़ती के यहां काम करता था। उसके संपर्क में आए चार लोगों को भी क्वारंटाइन किया गया है। इसके अलावा अन्य संपर्कों की भी तलाश की जा रही है। बता दें, निरंजनपुर सब्जी मंडी में अब तक कोरोना संक्रमण के पचास से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। संक्रमण का यह क्रम थम नहीं रहा है।

यह भी पढ़ें: LIVE Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 28 नए मामले, 29 मरीज हुए पूरी तरह से ठीक

उत्तराखंड में दिन-ब-दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 3258 हो गई है, जिनमें से 2650 मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। 42 लोगों की मौत भी हो चुकी है। अबतक आए संक्रमितों के सबसे अधिक 785 मामले देहरादून में सामने आए हैं। इनमें 621 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।  इसके साथ ही 548 मामले नैनीताल में सामने आए हैं, जिनमें से 364 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: प्लाज्मा थेरेपी की ओर एक कदम और बढ़ा दून मेडिकल कॉलेज

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.